Create

सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक अनोखा नियम लाने का सुझाव दिया

Australia v England - 4th Test: Day 3
Australia v England - 4th Test: Day 3
reaction-emoji
Nitesh

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक अनोखे नियम का सुझाव दिया है। सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि आईसीसी को "हिटिंग द स्टंप्स" का नियम वर्ल्ड क्रिकेट में लागू करना चाहिए। इसके तहत अगर गेंद विकेट को लग जाती है और बेल्स नहीं गिरती है तब भी बल्लेबाज को आउट करार दिया जाए। सचिन तेंदुलकर ने सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के इसी तरह से आउट ना होने को लेकर प्रतिक्रिया दी।

दरअसल सिडनी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी के 31वें ओवर के दौरान कैमरन ग्रीन की गेंद पर बेन स्टोक्स बोल्ड हो गए लेकिन इसके बावजूद बेल्स नहीं गिरी। गेंद विकेटों से लगती हुई विकेटकीपर के पास चली गई और इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पगबाधा की जोरदार अपील भी की। उन्हें लगा कि गेंद बेन स्टोक्स के पैड से लगती हुई विकेटकीपर के पास गई है। हालांकि जब थर्ड अंपायर ने रीप्ले देखा तो उसमें गेंद विकेटों को लगती हुई गई थी और बेल्स नहीं गिरे थे और इसी वजह से स्टोक्स को नाट आउट करार दिया गया।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर नया नियम लागू करने की बात कही

सचिन तेंदुलकर ने मजाकिया अंदाज में एक ट्वीट किया और उसमें शेन वॉर्न को भी टैग किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "इस तरह की परिस्थितियों में क्या एक नया नियम लागू किया जाना चाहिए जिसका नाम "हिटिंग द स्टंप्स" हो। आप लोग क्या सोचते हैं ? गेंदबाजों के साथ पूरी तरह से न्याय होना चाहिए।"

Should a law be introduced called ‘hitting the stumps’ after the ball has hit them but not dislodged the bails? What do you think guys? Let’s be fair to bowlers! 😜😬😋@shanewarne#AshesTesthttps://t.co/gSH2atTGRe

बेन स्टोक्स ने इस जीवनदान का फायदा उठाया और 66 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम एक बार फिर संघर्ष करती हुई नजर आई। टीम के बल्लेबाज ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...