Create
Notifications

2011 वर्ल्ड कप के बाद जब कोहली और यूसुफ पठान ने मुझे कंधों पर उठाया था तो मैंने कहा था "गिरा मत देना"

फाइनल में मिली जीत के बाद सचिन तेंदुलकर को कंधों पर उठाकर खिलाड़ियों ने चक्कर लगाया था
फाइनल में मिली जीत के बाद सचिन तेंदुलकर को कंधों पर उठाकर खिलाड़ियों ने चक्कर लगाया था
Nitesh
visit

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 2011 वर्ल्ड कप से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद जब विराट कोहली (Virat Kohli) और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने उन्हें अपने कंधों पर उठाया था तब उन्होंने उनसे कहा था कि मुझे कहीं गिरा मत देना।

भारतीय टीम ने 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। इस शानदार जीत के बाद इंडियन टीम के प्लेयर्स ने सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर मैदान के चारों तरफ चक्कर लगाया था।

अनअकेडमी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर ने उस घटना का जिक्र किया। उन्होंने बताया "जब फाइनल में जीत के बाद विराट कोहली और यूसुफ पठान ने मुझे उठाया था तब मैंने उनसे कहा था कि देखना मैं कहीं गिर ना जाऊं। केवल इंडियन टीम ने ही वर्ल्ड कप नहीं जीता था, बल्कि पूरे देश ने वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। हम सबने मिलकर ये उपलब्धि हासिल की थी।"

ये भी पढ़ें: "अगर एक अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर आपको पहले मैच से ही खेलने का मौका मिलता है तो फिर इससे कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है"

सचिन तेंदुलकर ने 2011 वर्ल्ड कप जीत को अपने करियर का बेस्ट मोमेंट बताया

सचिन तेंदुलकर ने ये भी कहा कि 2011 वर्ल्ड कप में मिली जीत उनके लाइफ का सबसे बेस्ट क्रिकेटिंग मोमेंट है।

उन्होंने कहा "जब मैंने 1983 में कपिल देव को वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाते हुए देखा था तो वो एक जबरदस्त अनुभव था। मैंने अपने दोस्तों के साथ इसका काफी लुत्फ उठाया था और इस सपने को पूरा करना चाहता था। मैंने फैसला किया कि जो भी है मुझे वर्ल्ड कप जीतना है। वानखेड़े में उस दिन गजब का माहौल था और वो मेरे क्रिकेटिंग करियर का सबसे बेस्ट लम्हा था। क्योंकि काफी कम बार ही ऐसा होता है जब पूरा देश सेलिब्रेट कर रहा होता है।"

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने वसीम जाफर पर साधा निशाना, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को कही अहम बात


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now