Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सचिन तेंदुलकर ने डेल स्टेन के सबसे खतरनाक स्पेल का किया खुलासा

ANALYST
न्यूज़
11 Aug 2019, 14:37 IST

डेल स्टेन और सचिन तेंदुलकर 
डेल स्टेन और सचिन तेंदुलकर 

विश्व कप 2019 के बाद से ही दुनिया भर के कई खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया। कुछ ने पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, तो वही कुछ ने क्रिकेट के किसी एक प्रारुप से संन्यास लिया। हाल ही में इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम भी शामिल हो गया।

यह भी पढ़े: गौतम गंभीर ने बताया कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में कैसे एक अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं

अपनी गेंदबाजी से दुनिया भर के दिग्गजों का विकेट चटकाने वाले स्टेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टेस्ट प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट लिए थे।

दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से परेशान करने वाले डेल स्टेन ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी अपनी गेंदबाजी से टेस्ट में काफी बार परेशान किया था। सचिन ने स्टेन को उन सभी गेंदबाजों में से सर्वश्रेष्ठ बताया जिनका उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान सामना किया।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान सचिन ने स्टेन के ना भूलने वाले स्पेल के बारे में कहा, " मुझे अभी भी वो स्पेल याद है जब 2011 केपटाउन टेस्ट में डेल स्टेन ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। गौतम गंभीर और मैं लगभग 1 घंटे तक स्ट्राइक नहीं रोटेट कर सके थे। मैं कह सकता हूं, वो एक घंटा, मेरे क्रिकेटिंग करियर के सबसे रोमांचक, दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण घंटों में से एक था।"

तेंदुलकर ने कहा, "जब स्टेन अपने चरम पर थे, तो वह 150 किमी / घंटा के करीब गेंदबाजी करते थे। उस गति से उन्हें जो स्विंग मिलती थी, वह अविश्वसनीय थी। इसलिए उनकी स्विंग को खेलना इतना आसान नहीं था। यही खासियत थी जो स्टेन को सबसे अलग गेंदबाज बनाती थी।"

तेंदुलकर ने आगे कहा कि मैंने डेल स्टेन के विरुद्ध खेलने का लुत्फ़ उठाया, और उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...