हर्षल पटेल को देश के सर्वश्रेष्ठ डेथ गेंदबाजों में से एक बताते हुए सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पंजाब किंग्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की
पंजाब किंग्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मात दी। इस मैच में पंजाब के बल्लेबाजों ने बेहद आक्रामक रूख अपनाते हुए बल्लेबाजी की और एक समय लग रहा था कि टीम काफी बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। यहाँ से डेथ ओवर्स में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और पंजाब के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके इस प्रदर्शन के कारण भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की है।

पंजाब के खिलाफ हर्षल ने आखिरी के ओवरों में चतुराई से गेंदबाजी की और अपने चार ओवर के स्पेल में 34 चार देते हुए चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसमें 42 गेंदों में 70 रन की तूफानी पारी खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन का विकेट भी शामिल है। हर्षल की गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने पंजाब को 209/9 के स्कोर पर रोकने में कामयाबी हासिल की। हालांकि बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और इसी वजह से आरसीबी को 54 रन हार का सामना करना पड़ा।

youtube-cover

सचिन तेंदुलकर का मानना है कि हर्षल की सबसे बड़ी ताकत बल्लेबाजों को चकमा देना है। अपने यूट्यूब चैनल पर तेंदुलकर ने बताया कि क्यों हर्षल पटेल मौजूदा समय देश के सबसे बेहतरीन डेथ गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने कहा,

पंजाब के 209 से अधिक का स्कोर न करने का एकमात्र कारण हर्षल पटेल थे। उनकी गेंदबाजी में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है और वह अपनी विविधताओं को अच्छे से छिपाने में सक्षम हैं। वह डेथ ओवरों में देश के हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। जब बल्लेबाज तेजी से रन बनाना चाहते हैं, तब हर्षल बेहद प्रभावशाली हैं।

आईपीएल 2022 में हर्षल पटेल ने अभी तक 12 मैच खेले हैं और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने के बावजूद आठ से भी कम की इकॉनमी रेट से 18 विकेट चटकाए हैं। इससे उनकी काबिलियत का साफ़ तौर पर पता चलता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now