Create
Notifications

हर्षल पटेल को देश के सर्वश्रेष्ठ डेथ गेंदबाजों में से एक बताते हुए सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पंजाब किंग्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की
पंजाब किंग्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मात दी। इस मैच में पंजाब के बल्लेबाजों ने बेहद आक्रामक रूख अपनाते हुए बल्लेबाजी की और एक समय लग रहा था कि टीम काफी बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। यहाँ से डेथ ओवर्स में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और पंजाब के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके इस प्रदर्शन के कारण भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की है।

पंजाब के खिलाफ हर्षल ने आखिरी के ओवरों में चतुराई से गेंदबाजी की और अपने चार ओवर के स्पेल में 34 चार देते हुए चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसमें 42 गेंदों में 70 रन की तूफानी पारी खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन का विकेट भी शामिल है। हर्षल की गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने पंजाब को 209/9 के स्कोर पर रोकने में कामयाबी हासिल की। हालांकि बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और इसी वजह से आरसीबी को 54 रन हार का सामना करना पड़ा।

youtube-cover

सचिन तेंदुलकर का मानना है कि हर्षल की सबसे बड़ी ताकत बल्लेबाजों को चकमा देना है। अपने यूट्यूब चैनल पर तेंदुलकर ने बताया कि क्यों हर्षल पटेल मौजूदा समय देश के सबसे बेहतरीन डेथ गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने कहा,

पंजाब के 209 से अधिक का स्कोर न करने का एकमात्र कारण हर्षल पटेल थे। उनकी गेंदबाजी में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है और वह अपनी विविधताओं को अच्छे से छिपाने में सक्षम हैं। वह डेथ ओवरों में देश के हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। जब बल्लेबाज तेजी से रन बनाना चाहते हैं, तब हर्षल बेहद प्रभावशाली हैं।
Dream11 GameChanger of the Match between @RCBTweets and @PunjabKingsIPL is Harshal Patel.#TATAIPL #DreamBig @Dream11 #RCBvPBKS https://t.co/LNuCYGlf7L

आईपीएल 2022 में हर्षल पटेल ने अभी तक 12 मैच खेले हैं और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने के बावजूद आठ से भी कम की इकॉनमी रेट से 18 विकेट चटकाए हैं। इससे उनकी काबिलियत का साफ़ तौर पर पता चलता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...