Create

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाए जाने को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़
सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़
Nitesh

श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कोच बनाए जाने को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का प्रमुख काम टीम में एक बेहतरीन माहौल को बनाए रखना होगा।

राहुल द्रविड़ इससे पहले इंडिया ए और अंडर-19 टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2018 में अंडर-19 का वर्ल्ड कप जीता था। उस टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ थे। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ मौजूद हैं, इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा लंबे समय तक ओपनर के तौर पर नहीं खेल पाएंगे

राहुल द्रविड़ को लेकर सचिन तेंदुलकर का बयान

सचिन तेंदुलकर के मुताबिक कई सारे युवा प्लेयर इससे पहले राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेल चुके हैं और इससे टीम को काफी फायदा होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में तेंदुलकर ने कहा "इन खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ के साथ काफी समय बिताया है और इसीलिए उनको काफी अच्छी तरह जानते हैं। एक कोच का काम टीम में और ड्रेसिंग रूम में बेहतर माहौल बनाए रखना होता है और राहुल ये काम जरूर करेंगे। इस लेवल पर जब तक आपकी कोई वीकनेस ना हो प्लेयर्स को कोचिंग की जरूरत नहीं होती है। उन्हें पता होता है कि कवर ड्राइव कैसे खेलनी है या फिर आउट स्विंग कैसे डालना है। जब कोई प्लेयर स्ट्रगल कर रहा होता है तो फिर वहां पर अनुभव की जरूरत होती है। टीम को पता होता है कि उन्हें क्या करना है।"

आपको बता दें कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम तीन एकदिवसीय और तीन ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी।

ये भी पढ़ें: सोनू सूद से फैन ने की केन विलियमसन को पवेलियन भेजने की मांग, मिला जबरदस्त जवाब


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...