अगर बाबर आजम स्वार्थी हैं तो पाकिस्तान को ऐसे ही दो-तीन खिलाड़ियों की और जरूरत है, सईद अजमल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
बाबर आजम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की इन दिनों काफी आलोचना हो रही है। कई सारे फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि बाबर आजम केवल खुद के लिए खेलते हैं। हालांकि पूर्व स्पिनर सईद अजमल ने उनका बचाव किया है और उनके आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बाबर आजम स्वार्थी प्लेयर हैं तो फिर पाकिस्तान को ऐसे ही दो-तीन खिलाड़ियों की और जरूरत है।

न्यूजीलैंड ने कराची में खेले गए दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 79 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 261 रन बनाये, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 182 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की टीम सिर्फ 43 ओवर में ही सिमट गई। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से पहला वनडे जीता था लेकिन कीवी टीम ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने काफी ज्यादा गेंदें खेलीं।

बाबर आजम को लेकर सईद अजमल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

कई सारे लोगों का मानना है कि बाबर आजम ने अगर तेज खेला होता तो फिर स्थिति अलग हो सकती थी। हालांकि सईद अजमल ने उनकी आलोचना करने वाले लोगों को कड़ा जवाब दिया है। उन्होंने कहा 'अगर बाबर आजम स्वार्थी हैं तो फिर हमें ऐसे ही दो-तीन और खिलाड़ियों की टीम में जरूरत है। बाबर आजम एक बेहतरीन प्लेयर हैं और उनके खेल के किसी भी नकारात्मक पहलू को ठीक किया जा सकता है। तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान की जरूरत नहीं है।'

इससे पहले मिस्बाह उल हक ने भी बाबर आजम का बचाव किया था। उन्होंने कहा था कि पूर्व कि कप्तान बाबर को नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है, जो बिल्कुल भी सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर आप किसी और वजह से किसी पर दबाव बनाएंगे तो पूरी टीम परेशान हो जाएगी। ऐसा नहीं होना चाहिए।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now