Create

'रविचंद्रन अश्विन ने बैन से बचने के लिए क्रिकेट छोड़ दिया था', पाकिस्तान के निलंबित खिलाड़ी का बयान

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को हाल ही में संजय मांजरेकर ने टारगेट किया था। मांजरेकर ने कहा था कि अश्विन ऑल टाइम महान खिलाड़ियों में नहीं आते। अब पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने भी अश्विन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अश्विन पर आईसीसी बैन से बचने के लिए क्रिकेट से दूर रहने का आरोप लगाया है।

क्रिकविक से बातचीत में अजमल ने कहा कि आपने बिना किसी से पूछे इन सभी नियमों और विनियमों को बदल दिया। मैं पिछले आठ साल से क्रिकेट खेल रहा था। वो सारे नियम मेरे लिए थे। उस दौरान अश्विन छह महीने के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए थे। ऐसा क्यों है? इसलिए कि आप उस पर काम कर सकते हैं और आपके गेंदबाज (अश्विन) पर बैन नहीं लगेगा। अगर पाकिस्तान के किसी गेंदबाज पर बैन लग जाता है तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्हें केवल पैसे की परवाह है।

सचिन तेंदुलकर के आउट को लेकर अजमल का बयान

वर्ल्ड कप 2011 में सचिन तेंदुलकर को सईद अजमल ने पगबाधा आउट किया था लेकिन डीआरएस से निर्णय बदल दिया गया। इस पर अजमल ने कहा कि डीआरएस को मैनुअली चेक किया जा सकता है। आप इसे किसी भी चरण में बदल सकते हैं। मैं इसके बारे में नहीं जानता लेकिन अगर मैं इसे अभी देखता हूं और कोई अंपायर भी इसे देखता है, तो वह सोचेगा कि यह स्टंप्स को हिट करेगा। लेकिन वह गेंद स्टंप्स से चूक गई। हजारों लोगों ने मुझसे यह सवाल किया है और मुझे इसका जवाब नहीं पता।

उल्लेखनीय है कि सईद अजमल को उनके गेंदबाजी एक्शन के कारण आईसीसी ने कई बार बैन किया है और इस वजह से उनका करियर ही खत्म हो गया। अश्विन ने 2010 में डेब्यू किया था और अजमल ने उनसे दो साल पहले डेब्यू किया था। हालांकि अश्विन लगातार खेलते गए और अजमल बैन होते रहे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment