Create

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, प्रमुख ऑल राउंडर वेस्टइंडीज दौरे से बाहर

वह पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेले हैं
वह पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेले हैं
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला से पहले बांग्लादेश (Bangladesh) को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार सैफुदीन की अनुपलब्धता के बारे में मेडिकल बोर्ड ने पहले ही चयन पैनल को सूचना दे दी थी।

सैफुद्दीन को दस दिन पहले पीठ में दर्द हुआ था और बाद में उन्हें दर्द निवारक इंजेक्शन दिया गया था। इसके बाद उन्हें सात दिनों के लिए गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा गया था। इसके बाद उनकी यह चोट और ज्यादा गहरा गई। 21 जून को उनकी गेंदबाजी फिर से शुरू होने की उम्मीद थी लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे और दर्द की शिकायत की। बाद में तय हुआ कि वह टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे।

बीसीबी ने इस डेवलपमेंट की पुष्टि की। बोर्ड के मुख्य खेल चिकित्सक डॉ देबाशीष चौधरी ने कहा कि हालांकि शैफुद्दीन प्रशिक्षण ले रहे हैं और हमें लगता है कि फिलहाल वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तीव्रता से निपटने के लिए आवश्यक गेंदबाजी फिटनेस स्तर तक नहीं पहुंच पाए हैं। वह वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रहेंगे और फिटनेस पर काम जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि सैफुद्दीन पिछले साल आईसीसी विश्व टी20 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं, क्योंकि उन्हें पीठ में चोट लगी थी और उन्होंने टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ दिया था। बांग्लादेश का प्रदर्शन भी टूर्नामेंट में खास नहीं रहा था। उन्होंने ढाका प्रीमियर लीग, के माध्यम से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। वहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 220 रन बनाने के साथ-साथ 22 विकेट चटकाए।

बांग्लादेश की सफेद गेंद टीम कल वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भर सकती है। सफेद गेंद सीरीज में वहां उनको तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...