Create

"पंत की रेंज बड़ी, लेकिन वो ज्‍यादा बड़े शॉट जमा सकता है", पूर्व कप्तान ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया बेहतर 

ऋषभ पंत को बड़े शॉट लगाने के लिए जाना जाता है
ऋषभ पंत को बड़े शॉट लगाने के लिए जाना जाता है

क्रिकेट में दो खिलाड़ियों के बीच आपसी तुलना शुरू से ही चली आ रही है और ऐसा अब भी होता है। इस बार यह तुलना भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और पाकिस्तान के बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) के बीच हुई है। आजम पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के मौजूदा संस्करण में खेल रहे हैं, जहाँ उन्होंने कई तूफानी पारियां खेली। वहीं ऋषभ पंत को भी बड़े-बड़े शॉट खेलने के लिए जाना जाता है। इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने की है।

मौजूदा पीएसएल सीजन में आज़म ने 12 मैचों की 11 पारियों में 141.62 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं।

आजम खान को 2021 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था लेकिन यह बल्लेबाज 3 मैचों में कुछ खास नहीं कर पाया। इनके नाम टी20 अंतरर्राष्ट्रीय में महज 6 रन दर्ज हैं। हालांकि उन्होंने एक बार फिर पीएसएल में अच्छा करके सभी का ध्यान खींचा है।

आजम खान ज्यादा लम्बा मार सकते हैं - सलमान बट

अपने यूट्यूब चैनल पर इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर सलमान बट ने कहा,

दोनों बड़े हिटर हैं। पंत के पास बड़ी रेंज है लेकिन आजम खान ज्यादा दूर तक हिट कर सकते हैं। आजम में गजब की मजबूती और ताकत है। उसे बस शेप में आने के लिए कुछ मसल्स की जरूरत है लेकिन वह गेंद को जोर से मारता है और गेंद को लंबी दूरी तक भेज सकता है।

हालांकि पूर्व खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि आजम की तुलना में ऋषभ पंत ज्यादा अनुभवी हैं। उन्होंने कहा,

दोनों बहुत प्रतिभाशाली हैं। ऋषभ पंत ने टेस्ट मैचों में भी शतक लगाए हैं, इसलिए वह निश्चित रूप से अधिक अनुभवी हैं और अधिक खेले हैं। आजम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाना बाकी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment