Create

'मुझे लगता है कि विराट कोहली अगले मैच में ही शतक जड़कर शतकों का अकाल खत्म करेंगे'

India v England - 4th Test: Day Two
India v England - 4th Test: Day Two

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट (Salman Butt) को लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने पेशेवर क्रिकेट करियर में जो हासिल किया है वह अभूतपूर्व है और भारत के कप्तान शतक में अकाल खत्म होने का समर्थन किया है। सलमान बट्ट ने कहा है कि कोहली अगले मैच या अगली सीरीज में ऐसा कर सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि वह पहले से ही कई बाधाओं को तोड़ चुके हैं। कौन सोच सकता था कि उनकी उम्र का एक लड़का 70 शतक लगाएगा? कौन सोच सकता है कि वह उनकी तरह फिट हो जाए, जैसा वह (कोहली) आज हैं। चेज़ में उनका स्ट्राइक रेट 90 का है, तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है। किसने सोचा होगा? ये वे बाधाएं हैं जिन्हें वह पहले ही पार कर चुके हैं। इस बाधा (शतक) को पार करने से उन्हें कौन रोक सकता है? दरअसल, वह इसे अगले मैच या अगली सीरीज में ही कर सकते हैं।

सलमान बट्ट का पूरा बयान

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने यह भी कहा कि कोहली ने एक साल से अधिक समय में शतक नहीं बनाया है लेकिन उनके द्वारा बनाए गए रनों को देखें। अगर वह शतक नहीं बनाते हैं, तो हमें लगता है कि उन्होंने बिल्कुल भी स्कोर नहीं किया है। मुझे लगता है कि उनके पास ऐसा करने के लिए सभी क्रेडेंशियल हैं और यह सिर्फ समय की बात है।

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

गौरतलब है कि विराट कोहली ने लम्बे समय से शतक नहीं जड़ा है लेकिन उनके आंकड़ों में ज्यादा फर्क नहीं आया है। वह अर्धशतक को शतक की तरफ लेकर नहीं जा पा रहे हैं। तीनों प्रारूप में ही ऐसा देखने को मिला है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच सहित कुल छह टेस्ट खेलने हैं। कोहली वहां शतक जमा सकते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment