Create

IPL के लिए अपने देश की तरफ से ना खेलना अब एक ट्रेंड बन गया है, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

पाकिस्तान टूर से न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ियों के अपना नाम वापस लेने की वजह से कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर काफी नाराज हैं। पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इसके लिए जहां आईसीसी पर निशाना साधा है तो वहीं एक और पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने भी इसको लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट ने कहा कि अब ये एक ट्रेंड बनता जा रहा है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि क्रिकटरों को अपने देश की तरफ से खेलने को ज्यादा महत्व देना चाहिए लेकिन अभी ऐसा नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा,

मेरा ये मानना है कि अगर आपकी नेशनल टीम कहीं खेल रही है तो आपको अपनी टीम की तरफ से खेलना चाहिए, ना कि आईपीएल या किसी और लीग में जाकर हिस्सा लेना चाहिए। लेकिन अब आईपीएल के लिए नेशनल ड्यूटी छोड़ना एक ट्रेंड बन गया है। खिलाड़ी यहां तक कि बीच में ही सीरीज छोड़ दे रहे हैं। ये बात सच है कि पैसे के लिहाज से आईपीएल एक बहुत बड़ी लीग है और बीसीसीआई का आईसीसी पर काफी दबाव है, ऐसे में वो भी कुछ नहीं कर सकते हैं।

हालांकि सलमान बट्ट ने ये भी कहा कि शायद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने ये फैसला लिया है। उन्होंने आगे कहा,

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा और इसीलिए टॉप प्लेयर्स तैयारियों के लिए वहां खेलना ज्यादा पसंद करेंगे।

न्यूजीलैंड के सभी प्रमुख प्लेयर पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे

न्यूजीलैंड की टीम आईपीएल के दौरान पाकिस्तान टूर पर जाएगी। इस दौरे पर न्यूजीलैंड को वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है और इसके लिए अभी से टीम का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड के कई स्टार प्लेयर इस टूर का हिस्सा नहीं होंगे। केन विलियमसन, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम जैसे खिलाड़ी इस टीम में नहीं हैं। ये खिलाड़ी आईपीएल की वजह से पाकिस्तान टूर पर नहीं जाएंगे।

पाकिस्तान टूर पर उन्हीं खिलाड़ियों को कीवी टीम में शामिल किया गया है जो आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment