Create

'भारतीय मीडिया में विराट कोहली के खिलाफ चल रहा डर्टी गेम'

विराट कोहली को कप्‍तानी से हटाने की खबरें सामने आईं
विराट कोहली को कप्‍तानी से हटाने की खबरें सामने आईं
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय (India Cricket team) कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का समर्थन किया है। टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) से पहले खबर आई कि अगर विराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता तो उनकी कप्‍तानी चली जाएगी।

बट ने कहा कि भारतीय मीडिया डर्टी गेम से विराट कोहली को निशाना बना रहा है। पूर्व पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने कहा कि इंग्‍लैंड में सफल टेस्‍ट सीरीज और आगामी टी20 विश्‍व कप को देखते हुए कोहली की कप्‍तानी पर बहस नहीं होनी चाहिए।

सलमान बट ने हाल ही में आई खबर पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें कहा गया कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान विराट कोहली के कुछ फैसलों से बीसीसीआई खुश नहीं है। इसमें यह भी बताया गया कि कोहली को कह दिया गया है अगर यूएई में टीम ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया तो रोहित शर्मा की कप्‍तानी का रास्‍ता बनाना होगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा, 'आपने इस खबर का समय देखा? बोर्ड क्‍या सोचता है, उससे मुझे कोई चिंता नहीं, यह उनका अपना आकलन है कि क्रिकेट को आगे कौन ले जा सकता है। मगर क्‍या ऐसी चीजों पर विचार करने का यह सही समय है?'

बट ने आगे कहा, 'अब बात हो रही है कि विराट कोहली की कप्‍तानी खतरे में हैं। उन्‍होंने हाल ही में इंग्‍लैंड में सीरीज खेली। अपनी टीम का सफल नेतृत्‍व किया, लेकिन टीम चयन को लेकर उनकी आलोचना हो रही है। मगर वह लगातार अपनी टीम का साथ दे रहे हैं और उनकी टीम बदले में अच्‍छा क्रिकेट खेलकर दे रही है। भारतीय टीम इस समय सभी प्रारूपों में शीर्ष पर हैं और विश्‍व कप आने में है। तो मीडिया में इस तरह की खबरें कुछ नहीं, लेकिन डर्टी गेम है।'

रोहित शर्मा अच्‍छे कप्‍तान, लेकिन इस समय बात करना सही नहीं: बट

विराट कोहली और रोहित शर्मा के सफेद गेंद ट्रॉफी जीतने की तुलना पर सलमान बट ने कहा कि शर्मा बहुत अच्‍छे कप्‍तान हैं, लेकिन कोहली का प्रारूपों में विजयी प्रतिशत अच्‍छा है।

सलमान बट ने कहा, 'मैं पहले भी कह चुका हूं कि विराट कोहली बहुत अच्‍छे कप्‍तान हैं। मगर इन चीजों के बारे में अभी बात करने का समय नहीं है। ट्रॉफी मायने रखती हैं, मैं मानता हूं, लेकिन कितने प्रतिशत मैच उन्‍होंने जिताए और वह दुनिया में कितने सफल रहे। मेरे ख्‍याल से यह सही समय नहीं और विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ किया है। यह खबर दोबारा फैली जो कि अच्‍छी बात नहीं है।'

भारतीय क्रिकेट में कप्‍तानी पर चर्चा चलती रही है। जहां विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान हैं, वहीं रोहित शर्मा सबसे सफल आईपीएल कप्‍तान हैं। टी20 विश्‍व कप महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि जीत आलोचकों के मुंह हमेशा के लिए बंद कर देगी। वहीं अगर हारे तो इस बार बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...