Create
Notifications

मोहम्मद रिजवान के पाकिस्तान का कप्तान बनने के बयान को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

मोहम्मद रिजवान
मोहम्मद रिजवान
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट (Salman Butt) ने सभी खिलाड़ियों और पूर्व क्रिकेटरों से आग्रह किया है कि वे सभी अभी कप्तानी के बारे में बात ना करें। उनके मुताबिक पाकिस्तान टीम अभी इंग्लैंड दौरे पर है और कप्तानी के बारे में बात करके मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच कोई दरार ना डाली जाए।

मोहम्मद रिजवान इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में हैं। उनकी कप्तानी में मुल्तान सुल्तांस ने पाकिस्तान सुपर लीग का टाइटल जीता। पिछले छह महीने से वो काफी बेहतरीन लय में हैं। यही वजह है कि उन्हें पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाए जाने की चर्चा होने लगी थी।

हालांकि सलमान बट्ट का मानना है कि ऐसी कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "ये काफी अच्छी बात है कि आपके कप्तान और उप कप्तान दोनों ही काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर आप कप्तानी की बात करें तो एक को दूसरे के ऊपर थोड़ी बढ़त है। उनका बॉडी लैंग्वेज कप्तान की ही तरह है लेकिन अभी मैं उनका नाम नहीं लूंगा।"

ये भी पढ़ें: "जो टीम WTC के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहे उसे ही फाइनल मैच की मेजबानी करनी चाहिए"

इस वक्त कप्तानी की बात करना सही नहीं है - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने आगे कहा "जब आपकी टीम किसी दौरे पर हो तो उस वक्त बार-बार कप्तानी की बात करना सही नहीं होता है। अगर एक मैच का रिजल्ट खराब चला जाता है तो कुछ प्लेयर और एक्सपर्ट बात करने लगते हैं कि कप्तानी टीम के लिए सही नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है। ये दोनों ही खिलाड़ी निश्चित तौर पर खेलने वाले हैं। ये पाकिस्तान के अहम प्लेयर हैं। इन दोनों के बीच ये कंपटीशन नहीं होना चाहिए कि मैं कप्तान बनना चाहता हूं क्योंकि इससे टीम का माहौल खराब होता है।"

मोहम्मद रिजवान ने भी कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि वो कभी भी नेशनल टीम की कप्तानी करने के लिए खुद से नहीं कहेंगे। रिजवान के मुताबिक जब तक उन्हें मैनेजमेंट की तरफ से कप्तान नहीं बनाया जाता है तब तक वो इसके लिए अपनी इच्छा जाहिर नहीं करेंगे।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now