विराट कोहली से मिलकर गदगद हुआ CSK का युवा बल्लेबाज, IPL 2024 के पहले मैच के बाद खास तस्वीर की साझा 

Neeraj
समीर रिजवी को CSK ने मिनी ऑक्शन में 8.4 करोड़ में खरीदा था
समीर रिजवी ने चेन्नई की टीम ने बड़ी रकम में खरीदा था

आईपीएल (IPL) को विश्व की सबसे कामयाब और महंगी टी20 लीग कहा जाता है। शुक्रवार को इस लीग का 17वां सीजन (IPL 2024) शुरू हुआ। हर सीजन की तरह इस बार भी कई युवा खिलाड़ियों को अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला है। इसमें यूपी के विस्फोटक बल्लेबाज समीर रिजवी (Sameer Rizvi) का नाम भी शामिल है। रिजवी आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम का हिस्सा हैं। टूर्नामेंट के पहले मैच के बाद 20 वर्षीय इस खिलाड़ी को अपने पंसदीदा विराट कोहली (Virat Kohli) से मुलाकात करने का मौका मिला, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा हैं।

रिजवी को फैंस दाएं हाथ का सुरेश रैना भी कहते हैं। उनके बल्लेबाजी करने का अंदाज रैना से काफी मिलता-जुलता है। रिजवी को सीएसके ने मिनी ऑक्शन में 8.4 करोड़ की मोटी रकम खर्च करके अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था।

17वें सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रिजवी को अपना आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। वहीं, मैच के बाद उन्होंने आरसीबी के पूर्व कप्तान और दिग्गज भारतीय बल्लेबाज कोहली से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीर रिजवी ने खुद साझा की। तस्वीर में सीएसके का यह खिलाड़ी कोहली के साथ खड़े होकर पोज देते नजर आया।

समीर रिजवी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

हमेशा के लिए लीजेंड।

गौरतलब है कि समीर रिजवी उत्तर-प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह 2023 में उत्तर-प्रदेश टी20 लीग में बल्ले से धमाल मचाने के बाद चर्चा में आये थे। यही वजह थी कि सीएसके की फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर इतना बड़ा दांव लगाया था। रिजवी को सीएसके ने अंबाती रायडू की जगह भरने के लिए अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया है, जिन्होनें 16वें सीजन के खत्म होने के बाद संन्यास ले लिया था।

मुकाबले की बात करें तो एमए चिदंबरम में हुए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 6 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज जीत के साथ किया। सीएसके की टीम की कोशिश अब टूर्नामेट में अपनी इस लय को बरकरार रखने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar