Create
Notifications

श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 साल बाद ऐतिहासिक वनडे सीरीज जीत पर भावुक हुए सनथ जयसूर्या, दी बड़ी प्रतिक्रिया

सीरीज जीत के बाद जश्न मनाते हुए श्रीलंकाई खिलाड़ी
सीरीज जीत के बाद जश्न मनाते हुए श्रीलंकाई खिलाड़ी
reaction-emoji
Prashant Kumar

मंगलवार को श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज (SL vs AUS) के चौथे मैच में हराते हुए 3-1 की बढ़त बनाई। इस तरह 30 साल बाद श्रीलंकाई टीम ने घर पर वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया। श्रीलंका की जीत के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू और दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) भी अपनी टीम की खास उपलब्धि को लेकर भावुक नजर आये। उन्होंने दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम को बधाई भी दी।

टी20 सीरीज में हार के बाद, श्रीलंका की वनडे सीरीज में भी खराब शुरुआत हुई और उन्होंने पहले वनडे गंवा दिया था। हालांकि, यहाँ से टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अगले तीन मुकाबलों में कंगारुओं को धुल चटाई।

अपनी टीम की सीरीज पर सनथ जयसूर्या ने ट्विटर पर लिखा,

30 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शानदार सीरीज जीत के लिए विजयी श्रीलंकाई टीम को बधाई! एक सच्चा टीम प्रयास। अच्छा किया लड़कों! बहुत भावुक महसूस कर रहा हूं।
Congratulations to the victorious Sri Lankan team for a fantastic series victory against the Aussi’s at home after 30 years ! A true team effort. Well done boys ! Feeling so emotional.

चौथे वनडे में रोमांचक तरीके से मिली श्रीलंका को जीत

आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और निरोशन डिकवेला महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। पथुम निसंका और कुसल मेंडिस भी क्रमशः 13 और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहाँ से धनंजय डी सिल्वा (60) और चरित असलंका ने मिलकर शतकीय साझेदारी की। असलंका ने लगातार गिरते विकेटों के बीच डटकर बल्लेबाजी की और 106 गेंदों में 110 रन की पारी खेली। इसके बावजूद श्रीलंकाई टीम 49 ओवर ही खेल पाई और 258 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी खराब रही और कप्तान आरोन फिंच खाता खोले बिना ही आउट हो गए। डेविड वॉर्नर ने मिचेल मार्श (26) के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। मध्यक्रम के बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और डेविड वॉर्नर के 99 रन पर आउट होने क बाद लगा कि श्रीलंका आसान जीत दर्ज कर लेगा। लेकिन पैट कमिंस ने 49वें ओवर में आउट होने से पहले 35 रन बनाये और मैच आखिरी ओवर तक गया। आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 14 रन ही बना सकी और श्रीलंका ने 4 रन से जीत हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...