Hindi Cricket News - संजय बांगर बन सकते हैं बांग्लादेश टेस्ट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार

संजय बांगर
संजय बांगर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को अब एक और टीम की जिम्मेदारी मिल सकती है। खबरों के मुताबिक बांगर को बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट टीम का नया बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है। बांगर को ये जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून में होने वाले 2 टेस्ट मैचों की सीरीज तक दी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक जून 2020 से फरवरी 2021 तक बांगर को 110 दिनों का कॉन्ट्रैक्ट दिया जा सकता है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि नील मैकेंजी ही टेस्ट टीम के बैटिंग कोच बने। वो इस वक्त बांग्लादेश टीम के सीमित ओवरों के बैटिंग सलाहकार हैं, लेकिन मैकेंजी ने तीनों फॉर्मेट में कोचिंग करने से मना कर दिया। नील मैकेंजी तीनों ही प्रारूपों में लगातार कोचिंग नहीं करना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि हमने संजय बांगर से बात कर ली है लेकिन अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है। बांगर के अलावा हम कुछ और लोगों से भी बात कर रहे थे। चौधरी ने कहा कि मैकेंजी सिर्फ सीमित ओवरों के बैटिंग कोच हैं लेकिन वो अभी टेस्ट टीम की भी अतरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। जब तक हमें टेस्ट क्रिकेट के लिए नया बैटिंग सलाहकार नहीं मिल जाता है, उम्मीद है वो ये अतिरिक्त जिम्मेदारी उठाते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: केन रिचर्डसन ने आईपीएल को लेकर दिया अहम बयान

आपको बता दें कि इससे पहले संजय बांगर 2014 से लेकर 2019 तक भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं। इसके अलावा 2016 में जिम्बाब्वे टूर और 2017 में वेस्टइंडीज टूर पर वो भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच भी रह चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 के बाद बांगर का कार्यकाल खत्म हो गया और उनकी जगह विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच बनाया गया। संजय बांगर ने भारतीय टीम के साथ काफी अच्छा काम किया था और उनके शानदार अनुभव को देखते हुए ही बांग्लादेश की टीम ने उन्हें बल्लेबाजी सलाहकार बनाने का फैसला किया होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now