Hindi Cricket News: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी कोच बन सकते हैं संजय बांगड़

संजय बांगड़
संजय बांगड़

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई थी। टीम को शुरुआत से ही हार का मुंह देखना पड़ा, जो सिलसिला कई मैचों तक जारी रहा। इसके बाद कुछ मैच जीते लेकिन टीम प्ले ऑफ में जगह नहीं बना सकी। उस वक्त टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा थे। खराब प्रदर्शन के बाद टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ को बदलने की बात चल रही थी। अब खबर है कि संजय बांगड़ को आरसीबी टीम में बल्लेबाज कोच की भूमिका दी जा सकती है। उनकी भारतीय टीम में बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी वेस्टइंडीज दौरे के साथ खत्म हो रही है।

रिपोर्ट्स की मानें तो बैंगलोर फ्रैंचाइजी इसका ऐलान जल्द कर सकती है। आईपीएल के अगले संस्करण के लिए टीम का पूरा कोचिंग स्टाफ बदल दिया गया है। टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन करने वाले माइक हेसन आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बन गए हैं। साइमन कैटिच को मुख्य कोच के रूप में लिया गया है। इससे पहले वह कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) में टीम के असिस्टेंट कोच थे।

आरसीबी टीम के अधिकारी भी संजय बांगड़ को कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वे संजय की प्रतिभा से काफी प्रभावित हैं। जल्द ही फ्रैंचाइजी बड़ी घोषणा कर सकती है। वैसे भी संजय बांगड़ का भारतीय टीम के साथ करार खत्म हो रहा है। पहले कहा जा रहा था कि बल्लेबाजी कोच के रूप में संजय का कार्यकाल जारी रखा जाएगा लेकिन बाद में पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौर को उनकी जगह पर चुन लिया गया। वहीं, भरत अरुण और आर. श्रीधर को क्रमश: गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में बनाए रखा गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now