T20 World Cup 2024: भारतीय ऑलराउंडर के रूप में दिग्गज ने काटा शिवम दुबे का पत्ता, हार्दिक पांड्या के समर्थन में कही बड़ी बात

भारत के पास शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के विकल्प हैं (Photo: AFP, BCCI)
भारत के पास शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के विकल्प हैं (Photo: AFP, BCCI)

Hardik Pandya T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की टीम 5 जून को अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी लेकिन उससे पहले प्लेइंग XI के कॉम्बिनेशन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर की अहम प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या को खिलाए जाने का समर्थन किया है।

हार्दिक पांड्या को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में एक अहम ऑलराउंड विकल्प माना जाता है लेकिन आईपीएल 2024 में उनके साधारण प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है, जो दर्शाता है कि मैनेजमेंट को उनके ऊपर पूरा भरोसा है। वहीं, संजय मांजरेकर ने भी शिवम दुबे के बजाय हार्दिक पर विश्वास जताया है।

संजय मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या के पिछले टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन का किया उल्लेख

पूर्व खिलाड़ी ने आईपीएल के हालिया सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान के ख़राब प्रदर्शन को स्वीकार किया लेकिन उन्होंने हार्दिक पांड्या को बड़े स्टेज पर अच्छा करने वाला खिलाड़ी बताया।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम शो में संजय मांजरेकर ने कहा,

"मेरा वोट हमेशा हार्दिक पांड्या को जाएगा। मुझे पता है कि उनका आईपीएल अच्छा नहीं रहा, लेकिन भारत द्वारा खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप को देखो। एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में, भारत ने अपने पहले 10 ओवर में 62 रन बनाये थे, इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 190 की स्ट्राइक रेट के साथ 30 या 33 गेंदों में लगभग 60 रन बनाए। जब टी20 वर्ल्ड कप और मार्की इवेंट्स की बात आती है, तो आप उन खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं जो बड़े मंच पर शानदार प्रदर्शन करते हैं। मेरे लिए, यह हमेशा हार्दिक पांड्या या ऋषभ पंत को शिवम दुबे जैसे लोगों से आगे रखेगा जब तक कि हम शिवम दुबे को बड़े मंच पर प्रदर्शन करते नहीं देखते।"

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने लंदन से सीधे न्यूयॉर्क में भारतीय टीम को ज्वाइन कर लिया है और आज वह बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-अप मैच के दौरान एक्शन में नजर आ सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now