Create
Notifications

'हार्दिक पांड्या में एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में टीम में आने की क्षमता है'

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के पास प्लेइंग इलेवन में शुद्ध बल्लेबाज के रूप में शामिल होने की क्षमता है। पांड्या पीठ की चोट के बाद से ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। 27 वर्षीय हार्दिक पांड्या इस समय श्रीलंका में शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारत की सीमित ओवरों की टीम के साथ हैं। 6 मैचों के दौरान हार्दिक पर निगाहें होंगी। सीरीज को भारत के टी20 विश्व कप टीम में चयन के लिए अंतिम मौके के रूप में भी देखा जा रहा है। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होंगे और आईपीएल खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या का टीम में योगदान और प्लेइंग इलेवन में जगह उनकी गेंदबाजी की कमी के कारण बहस का विषय रहा है, हालांकि मांजरेकर को यह अलग लगता है। एक वर्चुअल बातचीत में मांजरेकर ने कहा कि हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया में खुद को साबित कर दिया कि वह एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में टीम में खेलने में पूरी तरह से सक्षम हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह ऐसा कर सकते हैं। मैं रिपोर्ट्स भी पढ़ रहा हूं कि उन्होंने गेंदबाजी भी शुरू कर दी है। उनकी गेंदबाजी भारत के लिए और भी बेहतर बात है। उन्होंने दिखा दिया है कि वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में टीम में आने की क्षमता रखते हैं।

India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने यह भी कहा कि आगामी विश्व कप में भारत जिस टी20 टीम को शामिल करेगा, वह सबसे मजबूत टीमों में से एक होगी। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूँ कि अधिकांश खिलाड़ी इसमें पहले से ही शामिल हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा भी इस बातचीत का हिस्सा थे, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरुआत करने के लिए युवा आरसीबी स्टार देवदत्त पडिक्कल का समर्थन किया। उन्होंने इस बल्लेबाज को खास बताया।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now