संजू सैमसन ने भारतीय टीम में अपने प्रदर्शन को लेकर दी प्रतिक्रिया

संजू सैमसन
संजू सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने भारतीय टीम में अपने प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान संजू सैमसन 3 पारियों में सिर्फ 48 रन ही बना सके थे। हालांकि इसके बावजूद वो इस सीरीज को काफी पॉजिटिव तरीके से ले रहे हैं। उनका मानना है कि उन्होंने टीम की जरुरत के हिसाब से बैटिंग की और खुद के स्कोर पर ध्यान नहीं दिया।

संजू सैमसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में रन भले ही कम बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी बढ़िया रहा। उन्होंने 141.17 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए। संजू सैमसन के मुताबिक उन्होंने बड़े स्कोर बनाने की बजाय डोमिनेट करने पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर मैं इस बात से तो निराश हूं कि बड़े स्कोर नहीं बना पाया लेकिन मैंने टीम की जरुरत के हिसाब से सही इरादे दिखाए। उस वक्त टीम की मुझसे यही डिमांड थी। इसके अलावा जब तक मैं आउट नहीं हुआ तब तक गेंदबाजों के ऊपर दबाव बनाए रखा। क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा होता है कि हम सबकुछ सही भी करें तो भी रिजल्ट हमारे फेवर में नहीं जाता है।

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में जीरो पर हुए आउट

संजू सैमसन ने आईपीएल में 300 से ज्यादा रन बनाए थे

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने आईपीएल 2020 की शुरुआत तो काफी बेहतरीन तरीके से की थी। हालांकि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया उनका प्रदर्शन गिरता चला गया। उन्होंने इस आईपीएल सीजन 14 पारियों में 28.84 की औसत से 375 रन बनाए थे। इसके अलावा 14 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में उनका स्ट्राइक रेट (158.89) दूसरा सबसे बेस्ट था।

आईपीएल के बाद संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के साथ ले जाया गया। वहां पर उन्होंने कोई बड़ी पारी तो नहीं खेली लेकिन जब तक क्रीज पर रहे चौके-छक्के लगाते रहे।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रविंद्र जडेजा ने पकड़ा जबरदस्त कैच

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता