Create

स्टीव स्मिथ पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में जीरो पर हुए आउट

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी बढ़िया है। वहीं बात जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की होती है तो उनका रिकॉर्ड और भी बढ़िया है। यहां पर 7 टेस्ट मैचों में उन्होंमे 113.50 की औसत से रन बनाए हैं।

हालांकि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टीव स्मिथ के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नहीं करना चाहेगा। दरअसल स्टीव स्मिथ मेलबर्न टेस्ट मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया और बिना कोई रन बनाए चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। आप भी देखिए उनके कैच का वीडियो।

जीरो पर आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ के नाम एक अनाचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वो पहली बार भारतीय टीम के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए हैं। अभी तक स्मिथ का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा रहा था। वो भारतीय टीम के खिलाफ 84.05 की औसत से 10 मैचों में 1429 रन बना चुके हैं और इस दौरान 10 शतक भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रविंद्र जडेजा ने पकड़ा जबरदस्त कैच

स्टीव स्मिथ अभी तक इस सीरीज में फ्लॉप रहे हैं

इस सीरीज में अभी तक स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। एलिडेट टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वो सस्ते में आउट हो गए थे। उस पारी में भी रविचंद्रन अश्विन ने ही स्टीव स्मिथ को आउट किया था।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम पहले फील्डिंग कर रही है और ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतकर बैटिंग कर रही है। भारतीय टीम पहला मुकाबला हार चुकी है ऐसे में वो इस मैच में वापसी की पूरी कोशिश करेंगे और उनकी शुरुआत भी अच्छी हुई है।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने इस सीजन रणजी ट्रॉफी के आयोजन का किया समर्थन


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...