सौरव गांगुली ने इस सीजन रणजी ट्रॉफी के आयोजन का किया समर्थन

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस सीजन रणजी ट्रॉफी का आयोजन कराना चाहती है। बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने रणजी ट्रॉफी के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई है। इससे पहले बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के साथ भारत के घरेलू सीजन की शुरुआत होगी, जिसके बाद रणजी ट्रॉफी कराने की संभावना काफी कम हो गई थी। हालांकि सौरव गांगुली ये टूर्नामेंट कराने के फेवर में हैं और इसी वजह से रणजी ट्रॉफी का आयोजन फरवरी में हो सकता है।

कोरोना वायरस की वजह से भारत का घरेलू सीजन पहले ही काफी प्रभावित हो चुका है।अभी तक एक भी टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया था। आईपीएल के अगले सीजन को देखते हुए 10 जनवरी से सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आयोजन होगा और उसके बाद रणजी ट्रॉफी कराया जा सकता है।

हालांकि सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान ही ये फैसला लिया जाएगा कि रणजी ट्रॉफी का आयोजन करवाना है या फिर 50 ओवरों वाले विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन करवाना है। वहीं इस बात की भी संभावना है कि दोनों ही टूर्नामेंट करा लिए जाएं। हालांकि ये देखना होगा कि कोरोना वायरस की वजह से इन टूर्नामेंट्स का आयोजन हो पाता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार 6 महीने के लिए बाहर, आईपीएल 2021 से करेंगे वापसी

सौरव गांगुली ने रणजी ट्रॉफी कराने पर दिया जोर

गुरुवार को अहमदाबाद में हुई बीसीसीआई की सालाना जनरल मीटिंग में सौरव गांगुली ने सभी मेंबर्स से रणजी ट्रॉफी का आयोजन कराने की संभावनाओं को तलाशने के लिए कह दिया है। अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो फिर इसके लिए काफी ज्यादा बायो-सिक्योर बबल की आवश्यकता पड़ेगी।

मीटिंग में इस बात का भी ऐलान किया गया कि अगर डोमेस्टिक सीजन कैंसल भी हो जाता है तब भी बीसीसीआई प्लेयर्स को पैसे देगी। हालांकि इस बात का फैसला अभी तक नहीं हुआ है कि प्लेयर्स को मुआवजे के तौर पर कितने पैसे मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment