Create
Notifications

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी को लेकर संजू सैमसन का बयान

संजू सैमसन
संजू सैमसन
Naveen Sharma
visit

रविवार को अबुधाबी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 8 विकेट से हरा दिया। जीत के नायक रहे बेन स्टोक्स और संजू सैमसन। जीत में अहम भूमिका निभाने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर बयान दिया है। संजू सैमसन ने कहा है कि उन्होंने अपने गेम प्लान पर काम किया है।

मुंबई ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 195/5 का स्कोर बनाया, जिसे राजस्थान ने 19वें ओवर में हासिल किया। राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने 60 गेंदों पर 107 रन जबकि संजू सैमसन ने 31 गेंदों में 54 रनों की नाबाद पारी खेली।

संजू सैमसन का बयान

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, “मैं खुद पर विश्वास करता रहा। जब आप 14 मैच खेलते हैं तो आपको उतार-चढ़ाव से गुजरना होगा। मैंने अपने गेम प्लान पर थोड़ा काम किया। बड़े मैदानों पर, अलग-अलग विकेटों पर, आपको अधिक समय लेने की जरूरत है, अधिक क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने होते हैं, यही अंतर था जो मैंने आज किया।"

संजू ने आगे कहा, "मैं यह नहीं देख रहा था कि हम कितने रन चाहते हैं या जरूरी रनरेट क्या है। मैं सिर्फ गेंद पर प्रतिक्रिया दे रहा था।मेरा गेम प्लान बहुत ही सरल है। मैं सिर्फ गेंद देखता हूं और अगर वह मेरे पाले में होती है तो उसे हिट करता हूं। नहीं तो मैं सिंगल्स और डबल्स लेता हूं। मैंने अभी इसे सरल रखा है।"

संजू सैमसन
संजू सैमसन

आईपीएल की इस सीजन में संजू सैमसन ने बल्ले से धमाकेदार शुरुआत की। राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली और इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 42 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली। रॉयल्स ने दोनों मैच जीते।

इसके बाद वह अपनी बल्लेबाजी में निरन्तरता नहीं रख सके और अगली नौ पारियों में क्रमशः 8, 4, 0, 5, 26, 25, 9, 0, 36 का स्कोर ही बना सके। उनकी टीम ने भी अपने अगले 9 में से 2 मैच जीते।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now