Create

विराट कोहली मेरे दिल के बहुत करीब हैं, पाकिस्तानी कोच ने बाबर आजम से तुलना पर दिया बयान

Nitesh
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना अक्सर होती है। दोनों ही खिलाड़ी तीनों ही फॉर्मेट्स में काफी जबरदस्त खेलते हैं। यही वजह है कि दोनों खिलाड़ियों की काफी तुलना की जाती है। वहीं पाकिस्तान टीम के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना पर जबरदस्त जवाब दिया है। उन्होंने विराट कोहली को अपने दिल के काफी करीब बताया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2008 में अपने करियर की शुरुआत की और मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। क्रिकेट के दो फॉर्मेट में 50 से ऊपर की औसत दिखाती है कि वो किस निरंतरता से रन बनाते हैं। कोहली ने अपने करियर में अभी तक 20,000 से ज्यादा रन बनाए हैं और उनके नाम 71 शतक भी हैं। दूसरी तरफ बाबर आजम का वनडे में औसत 50 से ऊपर है, तो टेस्ट क्रिकेट में उनकी औसत 47.3 की है। वहीं टी20 में उनका औसत 42.95 का है। बाबर आजम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10000 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

मैं बाबर आजम का चयन करुंगा लेकिन विराट मुझे काफी पसंद हैं - सकलैन मुश्ताक

स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में पाकिस्तान के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने बाबर आजम और विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी। जब उनसे बाबर और विराट में से किसी एक प्लेयर का चयन करने को कहा गया तो इस पर उन्होंने कहा 'निश्चित तौर पर मैं बाबर आजम का चयन करुंगा लेकिन विराट मेरे दिल के बहुत करीब है।'

कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बाबर और कोहली की तुलना को लेकर अपनी राय दी थी और उन्होंने इन दोनों ही खिलाड़ियों की तुलना को गलत बताया था। अख्तर ने कहा था कि बाबर के पास प्रतिभा है लेकिन उसे अभी खेलने दीजिये और 20-30 हजार रन बनाने दीजिये तब जाकर उनकी तुलना विराट से करना सही रहेगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment