हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को बताया बेहतरीन ऑफ स्पिनर

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने दम पर कई मैच जिताए हैं और टीम की जीत में ज्यादा से ज्यादा बार अहम रोल भी निभाया है। वहीं कई ऐसे ऑफ स्पिनर भी रहे हैं, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर मैच का रूख बदल दिया। इसी कड़ी में हरभजन सिंह ने ऑफ स्पिनरों में से अपने पसंदीदा ऑफ स्पिनर गेंदबाजों को चुना है, लेकिन भज्जी ने पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को लेकर खास विचार सामने रखे हैं।

दरअसल, हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा के सामने इंस्टाग्राम चैट पर ये विचार रखे। भज्जी ने रोहित के सवाल पर सकलैन मुश्ताक की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि 'सकी भाई एक स्तरीय और महान गेंदबाज थे। दुनिया का कोई भी बल्लेबाज सकलैन की दूसरा को पढ़ नहीं सका और वह सही अर्थों में एक मैच विजेता गेंदबाज थे। सकलैन ने कई बार 45वें से 50वें ओवर के बीच गेंदबाजी की और इनमें से ज्यादा मौकों पर वार करते हुए उन्होंने विकेट चटकाते हुए पाकिस्तान के लिए मैच जीते।'

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी को बताया बेस्ट, विराट कोहली को किया ट्रोल

वहीं महान ऑफ स्पिनरों की बात करते हुए हरभजन सिंह ने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को लिस्ट में सबसे ऊपर रखा। इसके अलावा उन्होंने अपने पसंदीदा ऑफ स्पिनरों में नॉथन लायन और इंग्लैंड के ग्रीम स्वान का भी नाम लिया। यही नहीं भारतीय ऑफ स्पिनरों के बारे में बातचीत के दौरान भज्जी ने रविचंद्रन अश्विन को सर्वश्रेष्ठ स्पिनर बताया। साथ ही उन्होंने मुंबई के अक्षय वखारे को भविष्य का ऑफ स्पिनर बता दिया। इसके अलावा रोहित और हरभजन सिंह ने मिलकर केदार जाधव की भी जमकर खिंचाई की।

गौरतलब, है कि सकलैन मुश्ताक को भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रेमियों के लिए भुलाना इतना आसान भी नहीं क्योंकि साल 1998 में चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान जब टीम इंडिया जीत के नजदीक थी। उसी वक्त सकलैन ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था, जिसके बाद पूरे स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now