Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम नहीं लेंगे विराट, पूर्व चयनकर्ता ने दिया बड़ा बयान 

पूर्व क्रिकेटर सरनदीप सिंह और विराट कोहली (Image - Google)
पूर्व क्रिकेटर सरनदीप सिंह और विराट कोहली (Image - Google)
reaction-emoji
Devesh Jha

IPL 2022 अब अपने आखिरी दौर में चल रहा है। कुछ ही दिनों में लीग स्टेज के मैच खत्म हो जाएंगे और फिर 29 मई को आईपीएल भी खत्म हो जाएगा। आईपीएल के तुरंत बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज (IND vs SA) खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आएगी। इस सीरीज के लिए अब सेलेक्टर्स इंडियन स्क्वॉड का ऐलान करने वाले हैं। ऐसे में खबरें आ रही है कि सेलेक्टर्स इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने वाले हैं।

क्या साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए सीनियर्स को मिलेगा आराम?

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है ताकि वो जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए बिल्कुल फ्रेश और फिट हो जाए।

इस मामले में भारत टीम के पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने एनआई से बातचीत करते हुए कहा कि,

मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को किसी आराम की जरूरत है। वह हमारे सबसे ज्यादा फिट रहने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। वह काफी मजबूत भी हैं। हां, यह सच है कि वह इस वक्त एक बुरे दौर से गुजर रहे हैं और रन नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन उससे उनके आक्रमकता और बॉडी लैंग्वेंज में कोई बदलाव नहीं आया है। वह अभी भी सबसे मेहनती क्रिकेटर हैं। वह सिर्फ एक अच्छी पारी की तलाश में हैं। जैसे ही उनके बल्ले से एक अच्छी पारी आई तो फिर से अपने पुराने फॉर्म में आ जाएंगे। वह उसी एक पारी का इंतजार कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें अगर कोई आराम करने को कहेगा, तो भी वो आराम करना चाहेंगे।

पूर्व चयनकर्ता ने आगे कहा,

मैं इंटरनेशनल मैचों में सीनियर प्लेयर्स को आराम देने वाली इस योजना से सहमत नहीं हूं। मुझे यह काफी अजीब लगता है, क्योंकि जब भी कोई रणजी, अंडर-19 या आईपीएल खेलता है तो वह सीनियर लेवल पर खेलने, भारत को रिप्रजेंट करने का सपना देखता है। अगर खिलाड़ियों को आराम ही चाहिए तो वो आईपीएल के दौरान ले सकते हैं। अगर उनकी आईपीएल टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकती तो वो अपनी जगह युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे सकते हैं और खुद आराम कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि,

अगर आप फॉर्म में नहीं है और आप आराम लेंगे तो आपको क्या लगता है कि आप फॉर्म में वापसी कर पाएंगे। बल्कि आप और ज्यादा दबाव महसूस करेंगे। सीनियर प्लेयर्स को सभी 5 मैच खेलने चाहिए। फॉर्म में वापसी करने के लिए सिर्फ एक पारी की जरूरत होती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...