Create

पहला टेस्ट शतक लगाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने दी अपनी प्रतिक्रिया

New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 1
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 1

टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज सारेल एरवी ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल कर खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं और उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में और भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन अपना शतक पूरा किया और दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलाई थी।

एरवी ने कहा

चाहे घरेलू क्रिकेट का पहला मैच हो या फिर दसवां आपको हर मैच के लिए एक जैसी तैयारी करनी होती है। आपको निश्चित करना होता है कि आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खुद को तैयार रखें। आप इसीलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं और अब आपको हर दिन खुद को बेहतर बनाना होता है और साबित करना होता है कि आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के हकदार हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने की है दूसरे टेस्ट में ठोस शुरुआत

टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे टेस्ट में अच्छी शुरुआत की है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 238 रन बना लिए हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 111 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था जब कप्तान डीन एल्गर 41 रन बनाकर आउट हुए थे।

एरवी ने 221 गेंदों में 108 रनों की शानदार पारी खेली और इस दौरान 14 चौके लगाए। एरवी ने पहले विकेट के लिए अच्छी साझेदारी के बाद दूसरे विकेट के लिए एडेन मार्करम के साथ मिलकर 88 रन भी जोड़े थे। 32 साल के एरवी ने अब तक 97 फर्स्ट-क्लास मैच खेले हैं और 38.57 की औसत के साथ 5,941 रन बना चुके हैं। उन्होंने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 10 शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं। फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में नाबाद 200 रन एरवी का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment