हसन अली ने अपने फेवरिट कप्तान के बारे में बताया, बाबर आजम का नहीं लिया नाम

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने अपने फेवरिट कप्तान को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अभी तक जिन भी कप्तानों के नेतृत्व में उन्होंने खेला है, उनमें उनका फेवरिट कप्तान कौन रहा है। हसन अली ने सरफराज अहमद को बेस्ट कप्तान बताया है और कहा है कि उनसे उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिला।

सरफराज अहमद की कप्तानी में जब पाकिस्तान टीम ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का टाइटल जीता था तो उस वक्त हसन अली भी टीम का हिस्सा थे। हसन अली ने उस पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और वो वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज भी बने थे। हसन अली ने सरफराज अहमद की कप्तानी में काफी ज्यादा मुकाबले खेले थे।

सरफराज अहमद से काफी कुछ सीखने का मौका मिला - हसन अली

पाकिस्तान के समा टीवी पर बातचीत के दौरान जब हसन अली से बेस्ट कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तुरंत सरफराज अहमद का नाम लिया। हसन अली ने कहा,

सरफराज खान मेरे अब तक के सबसे अच्छे कप्तान रहे हैं। हमने उनके टाइम में उनसे काफी कुछ सीखा। काफी सफलता भी हासिल की। मैं ये नहीं कह रहा कि बाबर आजम अच्छे कप्तान नहीं हैं। मैं पीएसएल में शादाब खान की भी कप्तानी में खेल चुका हूं। लेकिन अगर आप मुझसे हॉट फेवरिट पूछें तो वो सरफराज खान हैं। मिस्बाह उल हक भी बेस्ट कप्तान हो सकते हैं लेकिन मैं उनकी अगुवाई में सिर्फ एक ही मैच खेला हूं, जब मेरा डेब्यू हुआ था।

आपको बता दें कि सरफराज अहमद की अगुवाई में पाकिस्तान टीम ने काफी सफलता हासिल की थी लेकिन 2019 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था और बाबर आजम को कप्तानी सौंपी गई थी। अब बाबर आजम को भी हटा दिया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment