सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाकर साउथ अफ्रीका के दिग्गज को सौंपी गई जिम्मेदारी, शेन वॉटसन ने लिया फैसला

England and Pakistan Net Session
England and Pakistan Net Session

पीएसएल (PSL) के आगामी सीजन से पहले दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को तगड़ा झटका लगा है। उन्हें क्वेटा ग्लैडिएटर्स की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह साउथ अफ्रीका के रिली रोसो को कप्तान बनाया गया है। जबकि साउद शकील को टीम की उप कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। ये फैसला टीम के नए हेड कोच शेन वॉटसन की सलाह पर लिया गया है।

दिसंबर में जब पीएसएल का ड्राफ्ट हुआ था तब सरफराज अहमद को 9वें सीजन के लिए भी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। हाल ही में ट्रॉफी के अनावरण के मौके पर भी वो बाकी कप्तानों के साथ खड़े हुए नजर आए थे लेकिन अब उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक क्वेटा के नए हेड कोच शेन वॉटसन ने सरफराज को कप्तानी से हटाने की राय दी थी। नया कोचिंग स्टाफ कप्तानी में बदलाव चाहता था। ग्लैडिएटर्स इस बात को लेकर दुविधा में थी कि साउद शकील और रिली रोसो में से किसे कप्तान बनाया जाए लेकिन आखिर में रोसो के एक्सपीरियंस को देखते हुए उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई।

सरफराज अहमद की कप्तानी में क्‍वेटा ग्लैडिएटर्स तीन बार फाइनल में पहुंची थी

सरफराज अहमद पीएसएल में सबसे ज्‍यादा मैच जीतने वाले कप्‍तानों में से एक हैं। उनकी अगुवाई में क्‍वेटा ग्लैडिएटर्स ने 80 में से 38 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। इसके अलावा सरफराज की कप्‍तानी में क्‍वेटा ग्लैडिएटर्स ने तीन फाइनल खेले। क्‍वेटा ने 2019 में पहली बार पीएसएल का खिताब जीता था। वहीं सरफराज के बल्लेबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने 68 पारियों में 123.80 के स्‍ट्राइक रेट से 1503 रन बनाए, जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं। उन्‍होंने विकेट के पीछे भी 49 शिकार किए, जिसमें 11 स्‍टंपिंग्‍स और 38 कैच शामिल हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान सुपर लीग के आगामी सीजन की शुरुआत 17 फरवरी से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता