Create
Notifications

SAvBAN: चोट के चलते तमीम इकबाल हुए दौरे से बाहर

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई बांग्लादेश टीम के अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही टीम को एक बड़ा और अहम झटका लगा है। टीम के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल थाई में चोट के कारण सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं, इसमें टी20 सीरीज भी शामिल हैं। 22 अक्टूबर को इकबाल वापस स्वदेश लौट जाएंगे।

तमीम इकबाल को सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका में हुए अभ्यास मैच में चोट लग गई थी। दर्द के बाद भी उन्होंने पोचेस्ट्रुम में हुए पहले टेस्ट में भाग लिया। इसके बाद दूसरे टेस्ट में नहीं खेलते हुए वे वन-डे सीरीज के दो मैच भी चोट के बावजूद खेले। अब दर्द बढ़ने के बाद उन्हें दौरे से हटाकर वापस भेजने का निर्णय लिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी अपने घरेलू टी20 टूर्नामेंट बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शिरकत करेंगे, इसमें भी पहले दो सप्ताफ तमीम के भाग लेने पर संशय बना रहेगा। पूरी तरह से ठीक होकर ही उन्हें मैदान पर लौटना होगा।

बांग्लादेश के टीम मैनेजमेंट ने तमीम इकबाल की जगह मोनिमुल हक़ को टी20 सीरीज तक टीम के साथ रुकने के लिए कहा है।इससे पहले बांग्लादेश के बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी एड़ी की चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए थे। इसके बाद उनके स्थान पर शफीउल इस्लाम को बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से काफी अच्छी फॉर्म दर्शाने वाले तमीम इकबाल इस टीम के मुख्य खिलाड़ी बनकर निकले हैं। उन्हें बांग्लादेशी टीम की रीढ़ की हड्डी माना जाता है।

टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने मेहमान टीम पर हावी रहते हुए 2-0 से बेहतरीन जीत दर्ज की थी। इसके बाद हुए दो वन-डे मैचों में पहले मुकाबले को 10 विकेट और दूसरे मुकाबले को 04 रनों के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...