Create
Notifications

'रविन्द्र जडेजा इस समय दुनिया के बेस्ट फील्डर हैं'

ANALYST
Modified 04 May 2021
न्यूज़

रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की फील्डिंग की किसी से तुलना नहीं हो सकती और उन्होंने अपने फुर्तीले अंदाज को कई बार मैदान पर दिखाया भी है। न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस (Scot Styris) ने जडेजा की जमकर तारीफ़ की है। स्टायरिस ने भारतीय ऑल राउंडर को दुनिया का श्रेष्ठ फील्डर बताया है। इस श्रेणी में स्टायरिस ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को भी रखा है।

रविन्द्र जडेजा ने अब के आईपीएल 2021 में सभी 3 विभागों में चमक बिखेरी। उन्होंने 161.72 के स्ट्राइक रेट से 131 रन बनाए और 131 का औसत रहा। उन्होंने 7 मैचों में 26.83 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए और 8 रन बनाए। कैच के मामले में जडेजा का कोई सानी नहीं है। मुश्किल से मुश्किल कैच जडेजा के लिए आसान होता है। इसके अलावा उनके हाथ में जब गेंद होती है, तब रन लेने से पहले विपक्षी बल्लेबाज को सोचना पड़ता है।

स्कॉट स्टायरिस का बयान

पूर्व कीवी खिलाड़ी ने कहा कि मैं आपको एक विदेशी दृष्टिकोण से बता सकता हूँ कि मैं रविन्द्र जडेजा के लिए आने वाली किसी आलोचना को कभी नहीं समझ सका। वह एक शानदार क्रिकेटर हैं और वह शीर्ष स्तर पर पूरी तरह से सब कुछ कर सकते हैं। मुझे उनकी क्षेत्ररक्षण क्षमता बहुत पसंद है। मुझे लगता है कि वह इस समय दुनिया के बेस्ट फील्डर हैं। उनके साथ ग्लेन मैक्सवेल भी बेस्ट हैं। आप हमेशा खुद की क्षमता से रन आउट करने के लिए हमेशा खुद को अन्य लोगों से अलग बनाते हैं। मुझे लगता है कि वह किसी भी अन्य खिलाड़ी से बेहतर हैं।

स्टायरिस ने कहा कि मैं इसे पिछले साल से कह रहा हूं। मुझे लगा कि सीएसके को उन्हें बल्लेबाजी क्रम से आगे बढ़ाने की जरूरत है और मुझे खुशी है कि इस साल ऐसा हुआ है। उनमें एक वास्तविक बल्लेबाज होने की क्षमता है और अंत में करीबी मैच में शक्ति का उपयोग कर सकते हैं जैसे हार्दिक और पोलार्ड करते हैं।

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now