Create

"डेवोन कॉनवे नहीं है तो ऑस्‍ट्रेलिया खिताब का प्रबल दावेदार", स्‍कॉट स्‍टाइरिस का बयान

स्‍कॉट स्‍टाइरिस के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलिया टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का चैंपियन बन सकता है
स्‍कॉट स्‍टाइरिस के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलिया टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का चैंपियन बन सकता है
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के पूर्व ऑलराउंडर स्‍कॉट स्‍टाइरिस (Scott Styris) ने टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) खिताब का दावेदार ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) को बताया है। न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रविवार को दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

न्‍यूजीलैंड की टीम को 2015 और 2019 वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल में शिकस्‍त मिली थी। इस बार कीवी टीम सीमित ओवरों में पहला आईसीसी खिताब जीतने को बेकरार है।

हालांकि, स्‍टाइरिस का मानना है कि डेवोन कॉनवे की गैरमौजूदगी का न्‍यूजीलैंड पर तगड़ा प्रभाव पड़ेगा। स्‍पोर्ट्स्‍टार से बातचीत करते हुए स्‍टाइरिस ने कहा, 'कॉनवे बड़ा नुकसान हैं। कॉनवे नहीं है तो ऑस्‍ट्रेलिया खिताब की प्रबल दावेदार है। कॉनवे गुणी क्रिकेटर हैं। वह नंबर-4 पर आमतौर पर बल्‍लेबाजी नहीं करते, लेकिन उन्‍हें मिडिल ऑर्डर में खिलाया गया क्‍योंकि स्पिनर्स को वह अच्‍छे से खेलते हैं।'

स्‍टाइरिस ने आगे कहा, 'अब देखना होगा कि कैसे न्‍यूजीलैंड की टीम एडम जंपा के विरुद्ध खेलेगी, जिन्‍होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है? ग्‍लेन फिलिप्‍स को बड़े मैच की जरूरत है। फिलिप्‍स भी कीपर हैं, तो विकेटकीपर को लेकर कोई मसला नहीं है।'

याद दिला दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में आउट होने के बाद कॉनवे ने बल्‍ले पर जोर से हाथ मारा था और खुद को चोटिल कर लिया था। स्‍कैन में खुलासा हुआ कि कॉनवे के हाथ में गंभीर चोट लगी है।

उम्‍मीद की जा रही है कि डेवोन कॉनवे की जगह टिम सीफर्ट को मौका मिल सकता है। 26 साल के सीफर्ट ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था, लेकिन इसके बाद वो बेंच पर बैठे।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल बनाम कीवी स्पिनर्स फाइनल में प्रमुख मुकाबला: स्‍टाइरिस

ग्‍लेन मैक्‍सवेल खेल के छोटे प्रारूप में सबसे खतरनाक फिनिशर्स में से एक माने जाते हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का भरोसा है। स्‍टाइरिस का मानना है कि मैक्‍सवेल और कीवी स्पिनर्स के बीच मुकाबला खेल का भाग्‍य तय करेगा।

स्‍टाइरिस ने कहा, 'सैंटनर/ईश सोढी बनाम ग्‍लेन मैक्‍सवेल। मैक्‍सवेल हावी हो सकते हैं। अगर आपने मैक्‍सवेल को रन नहीं बनाने दिए तो ऑस्‍ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर को काफी तंग कर सकते हैं। सही फील्डिंग लगाना एक जरूरी बात है। दूसरी बात कि मैक्‍सवेल खराब शॉट खेले, जो कि आईपीएल में वो कई बार कर चुके हैं। मगर उनके मैच जिताने की क्षमता पर कभी शक नहीं किया जा सकता है।'

ग्‍लेन मैक्‍सवेल का टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन खराब रहा है। उन्‍होंने 6 पारियों में केवल 36 रन बनाए हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...