Create
Notifications

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के वेन्यू में हुआ बदलाव, अहम वजह आई सामने 

ट्रॉफी के साथ श्रीलंका और पाकिस्तान के कप्तान
ट्रॉफी के साथ श्रीलंका और पाकिस्तान के कप्तान
reaction-emoji
Prashant Kumar

श्रीलंका में हालत सही नहीं चल रहे हैं। वित्तीय संकट और प्रोटेस्ट की वजह से श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में होने वाले टेस्ट मैच (SL vs PAK) को शिफ्ट कर दिया गया है। अब यह मैच गॉल में ही खेला जायेगा।

सीरीज का पहला मैच शनिवार (16 जुलाई) से गॉल में शुरू हुआ और अब दूसरा टेस्ट भी इसी मैदान पर होगा। दूसरा मैच 24 से 28 जुलाई के बीच निर्धारित है।

Newswire.lk ने श्रीलंका क्रिकेट के हवाले से कहा,

यह आपको सूचित किया जाता है कि पीसीबी के साथ संयुक्त रूप से एसएलसी प्रबंधन ने गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका 2022 के पाकिस्तान दौरे का दूसरा टेस्ट मैच खेलने का फैसला किया है।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के दौरान दो टी20 कर तीन वनडे मुकाबले कोलंबो में सफलतापूर्वक खेले गए थे। हाल के दिनों में कोलंबो में राजनीतिक प्रदर्शन बढ़ गए हैं। इसके परिणामस्वरूप दूसरे श्रीलंका पाकिस्तान टेस्ट के लिए वेन्यू में बदलाव हुआ है।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी 222 पर हुई समाप्त

पाकिस्तान के खिलाफ आज से शुरू हुए टेस्ट मैच में श्रीलंका का पहली पारी में खराब प्रदर्शन देखने को मिला। टॉस जीतकर टीम ने 11 के स्कोर पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (1) का विकेट गंवा दिया। कुसल मेंडिस अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी 21 रन बनाकर आउट हो गए। ओशादा फर्नांडो की पारी भी 35 रन के निजी स्कोर पर समाप्त हो गई। कुछ और विकेट गिरे लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश चंदीमल ने एक छोर से बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया।

उन्हें महीश तीक्षणा का साथ मिला जिन्होंने निचले क्रम में 38 रन की उपयोगी पारी खेली। चंदीमल नौवें विकेट के रूप में 115 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए। वहीं तीक्षणा पारी के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 66.1 ओवर खेलकर 222 रन बनाये। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। वहीं हसन अली और यासिर शाह को दो-दो विकेट मिले।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...