Create
Notifications

हार्दिक पांड्या के टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने पर फैसला चयनकर्ता 15 अक्‍टूबर को लेंगे

हार्दिक पांड्या के टी20 विश्‍व कप में खेलने पर संकट की स्थिति बनी हुई है
हार्दिक पांड्या के टी20 विश्‍व कप में खेलने पर संकट की स्थिति बनी हुई है
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के लिए चुनी गई टीम में बदलाव करने के लिए पांच दिन का समय मिल गया है। आईसीसी (ICC) को निर्णायक टीम सौंपनी की समयसीमा 15 अक्‍टूबर है।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की उपलब्‍धता को लेकर चिंतित है। चयनकर्ता विचार कर रहे हैं कि हार्दिक पांड्या अगर गेंदबाजी नहीं करते हैं तो फिर प्रमुख टीम में तेज गेंदबाज को जोड़ा जाए।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'चयनकर्ता इस बात पर विचार और ध्‍यान देंगे कि अगले कुछ दिनों में हार्दिक पांड्या कैसे आकार में आते हैं। चयनकर्ताओं ने सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है क्‍योंकि ऐसा माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या इतने फिट हो जाएंगे कि अपने कोटे के चार ओवर डाल सकें। चूंकि हार्दिक ने आईपीएल में बिलकुल गेंदबाजी नहीं की तो कोई विकल्‍प नहीं बचता।'

यह माना जा रहा था कि टी20 विश्‍व कप के लिए फाइनल टीम की लिस्‍ट जमा करने की तारीख 10 अक्‍टूबर थी, लेकिन यह उन टीमों के लिए थी, जो 17 अक्‍टूबर से शुरू होने वाले क्‍वालीफायर्स में हिस्‍सा ले रही हैं।

आईसीसी के सूत्र ने कहा, 'टीमें समर्थन अवधि की शुरूआत से एक सप्‍ताह पहले तक टीमों में बदलाव कर सकती हैं। भारत की समर्थन अवधि सुपर 12 चरण से शुरू होगी, जिसकी शुरूआत 23 अक्‍टूबर से होगी। तो उनके पास 15 अक्‍टूबर तक टीम बदलने का समय है।'

आरसीबी के गेंदबाज की लग सकती है लॉटरी

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता पूरी तरह आश्‍वस्‍त होना चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या फिट हैं और सभी मुकाबलों में गेंदबाजी कर सकते हैं। अब तक हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की और उनके कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी स्थिति को समझने के लिए एक और सप्‍ताह का समय लगेगा।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर स्‍टैंडबाय हैं। अगर जरूर पड़ी तो दोनों में से किसी एक को प्रमुख स्‍क्‍वाड में जोड़ दिया जाएगा।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'यह तय नहीं कि हार्दिक पांड्या अगर गेंदबाजी नहीं करते तो उन्‍हें बाहर ही कर दिया जाएगा। मगर ऑलराउंडर के रूप में उनका समय दूर जा रहा है। अगर ठाकुर या दीपक में से किसी एक को प्रमुख टीम में शामिल किया गया तो ऐसा मौका है कि चयनकर्ता हर्षल पटेल को यूएई में रुकने का निर्देश दे।'

बीसीसीआई और चयनकर्ता अपना मन बना चुके हैं कि जब तक फिटनेस चिंता न हो, तो वो टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहते। वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस पर भी संदेह की स्थिति बनी हुई है।

सूत्र ने कहा, 'वरुण चक्रवर्ती को एक्‍स फैक्‍टर माना जा रहा था और टीम प्रबंधन उन्‍हें टीम में लेने के लिए काफी इच्‍छुक भी था। मगर उनके घुटने की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। यह देखना होगा कि टीम का मेडिकल स्‍टाफ पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनका प्रबंध करने में विश्‍वास करे।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...