शादाब खान ने हवा में छलांग लगाकर जबरदस्त तरीके से पकड़ा बाबर आजम का कैच, दिग्गज बल्लेबाज हुआ हैरान

शादाब खान ने पकड़ा जबरदस्त कैच (Photo Credit - PSL Screenshot)
शादाब खान ने पकड़ा जबरदस्त कैच (Photo Credit - PSL Screenshot)

पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) अपनी फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। उनकी गिनती दुनिया के मशहूर फील्डर्स में होती है। उन्हें दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में क्यों शुमार किया जाता है, इसका एक नमूना शादाब खान ने पीएसएल 2024 में इस्लामाबाद यूनाईटेड और पेशावर जाल्मी के बीच हुए दूसरे एलिमिनेटर मैच के दौरान पेश किया। शादाब ने इस मुकाबले में हवा में छलांग लगाकर बाबर आजम (Babar Azam) का इतना बेहतरीन कैच पकड़ा कि हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पेशावर जाल्मी की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। सैम अयूब और कप्तान बाबर आजम की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 72 रनों की साझेदारी की। इस दौरान सैम अयूब ने 44 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीं कप्तान बाबर आजम ने 25 रन बनाए। जब ऐसा लगा कि ये जोड़ी जम चुकी है और काफी रन बना देगी तभी शादाब खान की बेहतरीन फील्डिंग ने इस साझेदारी को तोड़ दिया।

शादाब खान ने पकड़ा जबरदस्त कैच

आठवें ओवर में नसीम शाह की गेंद पर बाबर आजम ने मिड ऑफ के ऊपर से शॉट लगाकर चौका हासिल करने की कोशिश की। लेकिन 30 यार्ड सर्कल पर खड़े शादाब खान ने हवा में जबरदस्त तरीके से छलांग लगाते हुए उनका कैच पकड़ लिया और बाबर आजम को पवेलियन लौटना पड़ा। आप भी देखिए शादाब खान के इस जबरदस्त कैच का वीडियो।

आपको बता दें कि शादाब खान की अगुवाई वाली इस्लामाबाद यूनाईटेड ने पीएसएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। शनिवार को खेले गए दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में इस्लामाबाद ने बाबर आजम की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। जवाब में इस्लामाबाद यूनाईटेड ने इस टार्गेट को 19 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता