Create

सरफराज अहमद काफी एक्टिव कप्तान थे, बाबर आजम से तुलना को लेकर आया बयान

सरफराज अहमद की जगह बाबर आजम को कप्तान बनाया गया था
सरफराज अहमद की जगह बाबर आजम को कप्तान बनाया गया था
Nitesh

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) ने बाबर आजम (Babar Azam) और सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के बीच कप्तानी की तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि इन दोनों दिग्गजों के कप्तानी में बड़ा अंतर क्या है। शादाब खान के मुताबिक सरफराज अहमद मैदान में काफी एक्टिव रहते थे, जबकि दूसरी तरफ बाबर आजम काफी शांत रहते हैं और अपने इमोशंस जाहिर नहीं करते हैं।

सरफराज अहमद की अगुवाई में पाकिस्तान को 2019 वर्ल्ड कप में लीग स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था। इसके बाद उन्हें हटाकर बाबर आजम को पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया था। पहले बाबर आजम को सफेद गेंद फॉर्मेट में कप्तान बनाया गया और उसके बाद टेस्ट क्रिकेट की भी कप्तानी सौंप दी गई। बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान का परफॉर्मेंस अभी तक काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

सरफराज अहमद काफी एक्टिव कप्तान थे - शादाब खान

शादाब खान इस वक्त पाकिस्तान टीम के उप कप्तान हैं। सफेद गेंद की क्रिकेट में उन्हें उप कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्होंने बाबर आजम और सरफराज अहमद के बीच तुलना को लेकर कहा, 'सरफराज अहमद मैदान में काफी एक्टिव कप्तान थे, जबकि बाबर आजम अपने इमोशंस जाहिर नहीं करते हैं और काफी शांत रहते हैं। बाबर आजम जब शुरूआत में कप्तान बने थे तो दबाव में आ जाते थे लेकिन अब पूरी तरह से सेटल हो चुके हैं।'

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद ने कहा था कि बाबर आजम जब तक संन्यास ना ले लें तब तक उन्हें पाकिस्तान टीम का कप्तान बने रहना चाहिए। जावेद मियांदाद ने ये बयान बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान को मिली हालिया सफलता के बाद दिया है। उनके मुताबिक बाबर आजम एक जबरदस्त कप्तान हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...