Create
Notifications

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे से बाहर

South Africa v Pakistan - 2nd ODI
South Africa v Pakistan - 2nd ODI
निरंजन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अनुभवी ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेष मैचों और जिम्बाब्वे के पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि खिलाड़ी पैर की अंगुली की चोट के कारण आगामी मैचों से बाहर हो गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में बल्लेबाजी के दौरान पंजों में चोट लगने के कारण यह स्पिनर अब चार सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो गया है। जिसका सीधा अर्थ यही है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के अलावा जिम्बाब्वे दौरे में भी खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

पीसीबी ने एक बयान में कहा कि मैच के बाद कराए गए एक्स-रे से इंट्रा आर्टिकुलर कम्यूनिकेटेड फ्रैक्चर का पता चला, हालांकि इसमें न तो कोई डिसप्लेसमेंट है और न ही एंगुलेशन है। चोट का इलाज करने के दौरान शादाब चार सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे।

शादाब ने ट्विटर पर कहा कि बॉल मेरे पंजों में आकर लगी थी और इससे मैं दौरे से ही बाहर हो गया हूँ। मैं प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा लेकिन कड़ी मेहनत करूंगा। मैं पाकिस्तान के लिए खेलने को फिर से बाउंस बैक करूंगा। अपनी दुआओं में याद रखना, मैं काफी प्रयास करता हूँ। मुझे विश्वास है कि अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो मुश्किल समय के साथ आसानी से लड़ सकते हैं। मैं कड़ी मेहनत से वापसी करूंगा और सभी को प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।

दूसरे मैच में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 17 रनों से हार गई थी लेकिन फ़खर जमान ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए। बुधवार को सेंचुरियन में निर्णायक तीसरे वनडे मैच खेला जाना है। वनडे के बाद दोनों टीमें 4 मैचों की टी20 सीरीज में शामिल होंगी। पाकिस्तान तीन टी20 के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा करेगा और 21 अप्रैल से 2 मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज़ भी शुरू होगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...