Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोना से जंग जीतने के लिए सचिन की सलाह पर अमल कर रही हैं शेफाली 

  • कोरोना वायरस के कारण कई शहरों में लॉक डाउन जैसी स्थति है
  • सचिन तेंदुलकर ने भी कोरोना वायरस से बचने के बारे में बताते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया था
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 22 Mar 2020, 18:57 IST

Twitter Image
Twitter Image

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 16 साल की खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी 20 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को फाइनल तक का सफर तय करवाया था। हालांकि, वो फाइनल में कोई धमाल नहीं दिखा पाई और टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वहीं शेफाली वर्मा जो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बहुत बड़ी फैन हैं वो उनकी बताई गई सभी बातों पर अमल करती हैं। दरअसल, बीते दिनों ही सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी किया था, जिस पर शेफाली वर्मा अमल कर रही हैं और इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है।

शेफाली वर्मा ने हिंदुस्तान टाइम्स में लिखे अपने लेख में बताया है कि वो सचिन तेंदुलकर की बात पर अमल कर रही हैं। शेफाली ने लिखा,'जहां तक स्वास्थ्य उपायों की बात है, मैं सचिन सर द्वारा बताई गई बातों पर अमल कर रही हूं। उन्होंने हाल ही में हाथ धोने, घर और कार्यस्थल पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए ट्वीट किया थ। मैं वो सब फॉलो कर रही हूं।'

ये भी पढ़े- एम एस धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल होगा : वेंकटपति राजू

कोरोना वायरस के कारण कई शहरों में लॉक डाउन की स्थिति है। हरियाणा में भी यही हाल है। राज्य सरकार ने कक्षा 10 की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। शेफाली वर्मा की क्रिकेट अकादमी प्रशिक्षण में भी सन्नाटा पसरा हुआ है, कुछ ही लोग अकादमी आ रहे हैं। इसलिए शेफाली की क्रिकेट प्रैक्टिस भी रुक गई है। शेफाली का मानना है कि यह अच्छी स्थिति नहीं है,लेकिन कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यह जरूरी है।

बता दें, कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है जबकि ढ़ाई लाख से अधिक लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। इस वायरस के कारण ही कई खेल टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। ऐसे में खिलाड़ी अपने घरों में कैद होने पर मजबूर हैं, लेकिन वो इस समय का पूरा फायदा उठा रहे हैं।

Published 22 Mar 2020, 18:57 IST
Advertisement
Fetching more content...