Create
Notifications

शाहबाज नदीम ने खुद से पहले अक्षर पटेल के टीम में चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

शाहबाज नदीम
शाहबाज नदीम
सावन गुप्ता
visit

टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खुद को ज्यादा मौके नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इंग्लैंड सीरीज के दौरान शाहबाज नदीम की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को ज्यादा मौका मिला था और नदीम ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टीम मैनेजमेंट रविंद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट ढूंढ रही थी और उसमें अक्षर पटेल फिट बैठ रहे थे।

रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में भारतीय टीम के पास शाहबाज नदीम और अक्षर पटेल के रूप में दो विकल्प थे। नदीम को चेन्नई में पहले मुकाबले में मौका मिला था। लेकिन वो पिच काफी फ्लैट थी और इंग्लैंड ने काफी रन बना दिए थे। नदीम अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर पाए थे।

अगले मुकाबले में जब पिच स्पिनरों की मददगार थी तब शाहबाज नदीम को टीम से ड्रॉप करके अक्षर पटेल को शामिल कर लिया गया और उन्होंने उस मौके का पूरा फायदा उठाया।

ये भी पढ़ें: "रविंद्र जडेजा के जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से इंडियन टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल था"

शाहबाज नदीम ने बताया कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं मिली थी

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में शाहबाज नदीम ने बताया कि उनकी जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में क्यों शामिल किया गया था। उन्होंने कहा,

टीम मैनेजमेंट का यही मानना था कि उन्हें रविंद्र जडेजा की ही तरह प्लेयर चाहिए था। उन्हें ऐसे प्लेयर की जरुरत थी जो 7वें नंबर पर बैटिंग कर सके और टीम को गहराई प्रदान करे। इसलिए मेरी जगह दूसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल का चयन किया गया। जहां तक मेरे परफॉर्मेंस का सवाल है तो भले ही पहले टेस्ट मैच में ये उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन ये किसी भी प्लेयर के साथ हो सकता है। मुझे अपने ऊपर पूरा भरोसा है क्योंकि एक मैच से गेंदबाज खराब नहीं हो जाता है।

ये भी पढ़ें: "केन विलियमसन का लेवल रोहित शर्मा से ऊपर है लेकिन विराट कोहली से कम है"


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now