Create
Notifications

चेन्नई टेस्ट मैच में ज्यादा नो बॉल डालने को लेकर शाहबाज नदीम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई में इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने खराब गेंदबाजी तो की ही साथ में कई नो बॉल भी डाले। प्रमुख स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने भी छह नो बॉल चेन्नई टेस्ट मैच में डाले और इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नदीम ने कहा कि उन्हें नेट्स में जाकर ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है ताकि आगे ऐसी गलती ना हो।

चेन्नई की फ्लैट विकेट पर भारतीय गेंदबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्हें एक-एक विकेट के लिए जूझना पड़ा। इसके अलावा सभी गेंदबाजों ने मिलकर काफी ज्यादा नो बॉल भी डाले। जसप्रीत बुमराह ने कई नो बॉल डाले, वहीं स्पिनर्स ने भी इसी तरह की गलती की।

ये भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने खेली धुआंधार शतकीय पारी, अर्जुन तेंदुलकर रहे फ्लॉप

शाहबाज नदीम ने नेट्स में प्रैक्टिस की जरूरत बताई

जब तेज गेंदबाज नो बॉल करता है तब समझ में आता है लेकिन स्पिनर्स का नो बॉल करना एक बड़ी गलती मानी जाती है। पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर के मुताबिक अगर स्पिन गेंदबाज नो बॉल डालते हैं तो फिर वो सबसे बड़ा क्राइम है। शाहबाज नदीम ने माना कि उनकी तकनीक में कोई कमी है जिसकी वजह से उन्होंने इतने सारे नो बॉल डाले। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से मैं क्रीज में देर से जम्प कर रहा था। मुझे वहां पर टाइम के साथ जम्प करना चाहिए था। इसी वजह से थोड़ी बहुत दिक्कत हुई। पहले दिन काफी ज्यादा मुश्किलें हुई थीं लेकिन दूसरे दिन उतनी दिक्कत नहीं हुई। इस समस्या को दूर करने के लिए मुझे नेट्स में जाकर प्रैक्टिस करनी होगी।

ये भी पढ़ें: चेन्नई टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहतरीन गेंदबाजी के लिए केविन पीटरसन ने इशांत शर्मा की तारीफ की

Published 07 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now