न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान शाहीन अफरीदी ने गेंदबाजी को ठहराया जिम्मेदार, कही बड़ी बात 

शाहीन शाह अफरीदी को कोई भी विकेट नहीं मिला
शाहीन शाह अफरीदी को कोई भी विकेट नहीं मिला

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ हैम्ल्टन में खेले गए दूसरे T20I में भी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के कारण पाकिस्तानी टीम सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है और अगला मुकाबला हारने पर सीरीज भी गंवा देगी। इस मुकाबले में हार से पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) निराश नजर आये और उन्होंने शुरूआती 10 ओवरों में दोनों टीमों की गेंदबाजी में बड़ा अंतर बताया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन शुरूआती ओवरों में उनको सफलता नहीं लगी और न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई। फिन एलन ने 41 गेंदों में 74 रनों का योगदान दिया, जिसकी मदद से कीवी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 194 का स्कोर बनाया।

वहीं, 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और मुकाबला गंवा दिया। पाकिस्तान की पूरी टीम पारी की तीन गेंद शेष रहते ही 173 के स्कोर पर ढेर हो गई। बाबर आज़म ने 66 और फखर ज़मान ने अर्धशतक जड़े लेकिन आखिरी तक रहकर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

मैच के बाद कप्तान शाहीन अफरीदी ने शुरूआती ओवरों में स्विंग ना मिलने का जिक्र किया और कहा कि अगर शुरुआत में सफलता मिल जाती, तो स्कोर कुछ कम हो सकता था। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूँ, तो पहले गेंदबाजी करना काफी पेंचीदा होता है। शुरूआती ओवरों में आप स्विंग की तलाश का प्रयास करते हैं लेकिन हमें वो नहीं मिला। अगर हमें शुरुआत में विकेट मिल जाते, तो हम उनके स्कोर को 170-180 तक रोकने में कामयाब हो सकते थे। लेकिन हमें वैसी शुरुआत नहीं मिली जैसा हम चाहते थे। मुझे लगता है कि उन्होंने 10 ओवर के बाद अच्छी गेंदबाजी की लेकिन पहले 10 ओवर में हमें संघर्ष करना पड़ा, हारिस और अब्बास ने अच्छी गेंदबाजी की।

पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में शाहीन खुद कोई भी विकेट नहीं ले पाए। वहीं, हारिस रउफ ने तीन और अब्बास अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar