द हंड्रेड से नाम वापस लेने वाले शाहीन अफरीदी नई T20 लीग में आ सकते हैं नजर, बड़ा अपडेट आया सामने

शाहीन अफरीदी ने पिछले साल द हंड्रेड में डेब्यू किया था
शाहीन अफरीदी ने पिछले साल द हंड्रेड में डेब्यू किया था

Shaheen Afridi Canada's Global T20 league: पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की लीग क्रिकेट में काफी डिमांड है लेकिन इस खिलाड़ी ने हाल ही में इंग्लैंड के द हंड्रेड टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया और अब वह कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग में खेलते नजर आ सकते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अफरीदी के साथ बात चल रही है और जल्द ही आधिकारिक घोषणा हो सकती है। बाएं हाथ के गेंदबाज ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इंग्लिश टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। इस बार द हंड्रेड के कार्यक्रम का ग्लोबल टी20 लीग से टकराव हो रहा है, ऐसे में अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ी को खोना निश्चित रूप से एक बड़ा झटका है।

वेल्श फायर की टीम में शामिल थे शाहीन अफरीदी

24 वर्षीय युवा गेंदबाज पिछले साल द हंड्रेड में पहली बार खेलता नजर आया था। उन्होंने वेल्श फायर के लिए टूर्नामेंट में डेब्यू किया था और 6 मैचों में 20 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 21 और इकॉनमी रेट 7.56 का रहा था। उन्हें 2024 सीज़न के लिए £100,000 (लीग में दूसरा सबसे बड़ा वेतन बैंड) के अनुबंध पर आपसी समझौते से रिटेन किया गया था लेकिन अब उन्होंने डील से हटने का फैसला लिया है। शाहीन अफरीदी के हटने की पुष्टि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी सोमवार को कर दी।

शाहीन अफरीदी ने द हंड्रेड से हटने को लेकर एक प्रेस रिलीज में कहा कि मैं इस साल वेल्श फायर के लिए खेलने से चूकने से दुखी हूं, पिछले सीजन में हंड्रेड का बहुत आनंद लिया, और मैं कार्डिफ में वापस आने को लेकर उत्साहित था। मैं माइक (हसी, वेल्श फायर के कोच) और टीम को 2024 के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

मैट हेनरी को मिला रिप्लेसमेंट के रूप में मौका

शाहीन अफरीदी की कमी को पूरा करने के लिए वेल्श फायर ने न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को अपने साथ शामिल किया है। हालांकि, हेनरी टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैचों से चूक सकते हैं, अगर उनकी एमएलसी फ्रेंचाइजी सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स प्ले-ऑफ में पहुंच जाती है। लगभग आधे मेंस विदेशी खिलाड़ियों ने इसी तरह की डील द हंड्रेड के साथ साइन की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now