"बाबर आज़म से बेहतर कप्तान हैं मोहम्मद रिज़वान", पाकिस्तान के गेंदबाज का बड़ा बयान

बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान टॉप के बल्लेबाज हैं
बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान टॉप के बल्लेबाज हैं

हाल ही में लाहौर कलंदर्स के कप्तान नियुक्त किये गए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का मानना है कि मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) कप्तानी के मोर्चे पर बाबर आज़म (Babar Azam) से बेहतर हैं।

लाहौर कलंदर्स टीम के नए कप्तान की घोषणा के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज से बाबर आजम की कप्तानी को लेकर उनकी राय मांगी गयी है।

अफरीदी ने कहा कि उन्हें रिजवान का व्यक्तित्व पसंद है, शाहीन ने खुलासा किया कि उन्होंने रिजवान के साथ घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया, और वह सबसे अच्छा कप्तान है जिसके लीडरशिप में उन्होंने खेला है। शाहीन ने यह भी कहा कि बाबर आजम ने शानदार अंदाज में पाकिस्तान की अगुवाई की है, और वह उन्हें कप्तानी के मामले में दूसरे नंबर पर रखेंगे।

क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से शाहीन अफरीदीने कहा,

मुझे [मोहम्मद] रिज़वान का व्यक्तित्व पसंद है। मैंने केपीके की तरफ से उसके साथ घरेलू प्रतियोगिता खेलना शुरू किया और मैं उसे सर्वश्रेष्ठ के रूप में आंकूंगा। चूंकि बाबर ने राष्ट्रीय टीम के साथ शानदार काम किया है, इसलिए मैं उसे दूसरे स्थान पर रखूंगा।

बाबर आजम मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं - शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी ने भले ही कप्तानी के मामले में रिज़वान को अपना पसंदीदा कप्तान बताया हो लेकिन बल्लेबाज के रूप में उन्होंने बाबर आजम का नाम लिया। साथ ही उन्होंने बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की कामयाबी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा,

बाबर आजम मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं और वह नंबर एक बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए एक कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है और हम उनकी लीडरशिप में नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहे हैं।

शाहीन अफरीदी ने बहुत ही कम समय में विश्व क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। इसके अलावा अब बतौर कप्तान उनके ऊपर PSL में अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। देखना होगा कि यह प्रतिभाशाली गेंदबाज कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन करता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar