बाबर आजम हमें मैच नहीं जिता पाए...तीसरे टी20 मुकाबले में मिली हार के बाद शाहीन अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 3

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उन्होंने अब ये सीरीज भी गंवा दी है। बाबर आजम (Babar Azam) ने तीसरे टी20 मुकाबले में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन टीम को मैच नहीं जिता सके। इसको लेकर कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम मैच फिनिश नहीं कर पाए। इसकी वजह ये थी कि दूसरे छोर से उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। अगर किसी ने उनके साथ पार्टनरशिप की होती तो फिर टीम मैच जीत सकती थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े टार्गेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए पूर्व कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 37 गेंद पर 58 रन बनाए और इस सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया। हालांकि बाबर आजम मैच को फिनिश नहीं कर पाए और पहले ही आउट हो गए।

बाबर आजम को किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला - शाहीन अफरीदी

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाहीन शाह अफरीदी ने बाबर आजम को लेकर प्रतिक्रिया दी और उनकी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

मैंने ये पहले भी कहा था कि बाबर आजम खराब फॉर्म में नहीं थे। कुछ पारियों के आधार पर हम उनका आंकलन नहीं कर सकते हैं। इस सीरीज में वो अभी तक तीन मैचों में तीन बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। वो मैच हमारे फेवर में नहीं कर पाए। उन्हें दूसरे छोर पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो गेम को डीप लेकर जाए। अगर बाबर के साथ दूसरे छोर पर कोई बल्लेबाज होता तो फिर हम मैच जीत सकते थे।

आपको बता दें कि डुनेडिन में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 45 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही कीवी टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम पूरे ओवर खेलकर 179/7 का स्कोर ही बना सकी। फिन एलेन को धुआंधार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता