शाहीन अफरीदी ने बताया कि विराट कोहली और बाबर आजम में से उनका पसंदीदा प्लेयर कौन है ?

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अफरीदी से जब पूछा गया कि इन दोनों प्लेयर्स में से उनका पसंदीदा कौन है तो फिर उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों का नाम लिया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान शाहीन शाह अफरीदी से विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें दोनों ही प्लेयर्स पसंद हैं। वहीं सवाल-जवाब सेशन के दौरान अफरीदी से रिजवान और जोस बटलर के बारे में भी पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने मोहम्मद रिजवान को ऊपर रखा।

बाबर आजम और विराट कोहली के बीच अक्सर तुलना होती है

बाबर आजम और विराट कोहली के बारे में तुलना अक्सर होती रहती है। कई पाकिस्तानी दिग्गज भी इन खिलाड़ियों की तुलना कर चुके हैं। खासकर दोनों बल्लेबाजों की कवर ड्राइव को लेकर बहुत तुलना होती है। विराट कोहली भी जबरदस्त कवर ड्राइव लगाते हैं और बाबर आजम भी ये शॉट काफी लाजवाब खेलते हैं।

हालांकि विराट के साथ तुलना खुद बाबर आजम ने नकार दी थी। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं। वो अपने देश में एक महान खिलाड़ी हैं। मेरे और उनके बीच तुलना का कोई सवाल ही नहीं है। वो जिस मुकाम पर आज हैं, मैं भी वहां तक जाना चाहता हूं। मीडिया और फैंस ने मेरे और विराट के बीच ये तुलना शुरु की है। लेकिन मुझे लगता है कि अभी भी मुझे ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की जरुरत है।

आपको बता दें कि बाबर आजम इस वक्त काफी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं, जबकि विराट कोहली का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता