पाकिस्तान की कप्तानी में एक बार फिर हो सकता है बदलाव, शाहीन अफरीदी को हटाकर इस खिलाड़ी को दी जा सकती है जिम्मेदारी

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 4

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले पाकिस्तान टीम की कप्तानी में एक बार फिर बदलाव हो सकता है। खबरों के मुताबिक नए चेयरमैन मोहसिन नकवी की अगुवाई में पीसीबी टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी में बदलाव चाहती है। ऐसे में शाहीन शाह अफरीदी को हटाकर उनकी जगह बाबर आजम को एक बार फिर से कप्तान बनाया जा सकता है।

बाबर आजम पाकिस्तान के नंबर वन बल्लेबाज हैं और पिछले कुछ सालों में काफी रन उन्होंने बनाए हैं। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान उनकी कप्तानी में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी और इसी वजह से बाबर आजम की काफी आलोचना भी हुई थी। यहां तक कि उन्हें कप्तानी से इस्तीफा भी देना पड़ा। बाबर आजम के बाद शाहीन शाह अफरीदी को लिमिटेड ओवर्स टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पीएसएल में लाहौर कलंदर्स का परफॉर्मेंस भी काफी खराब रहा था।

शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी खतरे में है - रिपोर्ट

अब खबरें आ रही हैं कि शाहीन शाह अफरीदी को कप्तानी से हटाया जा सकता है। क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक शाहीन अफरीदी की कप्तानी खतरे में है और अगर उनको हटाया जाता है तो फिर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ही कप्तानी के लिए विकल्प बचते हैं।

बाबर आजम की अगुवाई में हाल ही में पीएसएल में उनकी टीम पेशावर जाल्मी ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया था। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान की कप्तानी में मुल्तान सुल्तांस की टीम फाइनल तक पहुंची थी। ऐसे में ये दोनों ही कप्तानी के लिए दावेदार हैं। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आजम अपनी शर्तों पर ही दोबारा कप्तान बनना चाहते हैं। अगर उन्हें पीसीबी की तरफ से आश्वासन मिला तभी वो कप्तान बनेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता