Create

ECB द्वारा लॉर्ड्स में आयोजित की गई इफ्तार पार्टी से खुश हुए शाहीन शाह अफरीदी, दिया बड़ा बयान

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

इंग्लैंड एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हाल ही में मुस्लिम समुदाय के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इस आयोजन को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में किया गया था। लॉर्ड्स को क्रिकेट का मक्का कहा जाता है और बोर्ड ने मुस्लिम समुदाय से खुद को जोड़ने के लिए इस पार्टी का आयोजन किया था। इसमें तमाम दिग्गजों ने शिरकत की थी। अब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने ECB के इस निर्णय की तारीफ की है। शाहीन ने ट्विटर पर लिखा।

वास्तव में यह एक शानदार पहल है और निश्चित रूप से सभी को इसकी तारीफ करनी चाहिए। मुस्लिम समुदाय के साथ जुड़ने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तारीफ होनी चाहिए।
It's indeed an incredible step and must be thoroughly appreciated and acknowledged by all. Kudos to @ECB_cricket for coming forward in reconnecting with the Muslim community. twitter.com/skycricket/sta…

रेसिज्म का शिकार हो चुके अजीम रफीक ने भी लिया था कार्यक्रम में हिस्सा

हाल ही में काउंटी क्रिकेट में हुए रेसिज्म के मामले से इंग्लिश बोर्ड की काफी भद्दगी हुई थी। क्रिकेटर अजीम रफीक के साथ रेसिज्म हुआ था और इस मामले में कई लोगों पर कार्रवाई भी हुई है। इफ्तार पार्टी के कार्यक्रम में रफीक ने भी हिस्सा लिया था। रफीक ने कहा,

क्रिकेट के घर लॉर्ड्स में अजान सुनना मेरे लिए काफी बड़ी चीज है और इससे मेरे रौंगटे खड़े हो गए थे। यह ऐसी चीज है जिसे मैं लंबे समय तक याद रखने वाला हूं। इस आयोजन के लिए ECB को ढेर सारा धन्यवाद। यह शानदार पहल है और इससे पता चलता है कि अब हमारा खेल अलग दिशा में जा रहा है।

इस आयोजन में इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी मौजूद थे और उन्होंने भी इस कार्यक्रम की तारीफ की है। मोर्गन ने साथ ही यह भी याद दिलाया है कि इंग्लैंड की टीम में लंबे समय से अलग-अलग समुदायों के खिलाड़ी साथ खेल रहे हैं और खुशियां बांट रहे हैं। वर्तमान समय में इंग्लिश टीम में मोईन अली, आदिल रशीद और शाकिब महमूद जैसे मुस्लिम खिलाड़ी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment