स्टुअर्ट ब्रॉड ने वर्तमान समय के अपने फेवरिट गेंदबाज का नाम बताया, भारत के खिलाफ की थी जबरदस्त गेंदबाजी

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपने फेवरिट तेज गेंदबाज को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में उनका पसंदीदा गेंदबाज कौन सा है जिसे देखना वो काफी ज्यादा पसंद करते हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक उन्हें शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की गेंदबाजी काफी ज्यादा पसंद है और वो उनके फेवरिट बॉलर हैं।

शाहीन शाह अफरीदी की अगर बात करें तो बहुत कम समय में ही उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वो इस वक्त दुनिया के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। अफरीदी इस वक्त इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं और वहां पर भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की।

शाहीन के पास काफी नैचुरल स्किल है - स्टुअर्ट ब्रॉड

द हंड्रेड मैच से इतर स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने शाहीन अफरीदी को अपना पसंदीदा तेज गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा,

पूरी दुनिया में शाहीन शाह अफरीदी मेरे पसंदीदा गेंदबाजों में से एक हैं। जब वो अपने गेंदबाजी रन-अप के लिए दौड़ते हैं तो फिर वो कमाल का होता है। मुझे वो गेंदबाज पसंद हैं जो काफी एनर्जी और जोश के साथ रन-अप करते हैं। शाहीन के पास काफी नैचुरल स्किल है। जिस तरह से दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उनकी गेंद स्विंग होती है उसे देखकर काफी मजा आता है। वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी मैं काफी प्रशंसा करता हूं और मैं चाहता हूं कि वो अच्छा प्रदर्शन करें।

आपको बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी तीनों ही फॉर्मेट्स में पाकिस्तान के सबसे मेन गेंदबाज हैं और हर एक फॉर्मेट में उन्होंने अपने आपको साबित भी किया है। पाकिस्तान टीम की सफलता में उनका काफी बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन टीम के लिए किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now