Create

'शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को टी20 वर्ल्ड कप टीम में लेना चाहिए'

England v Pakistan - 2nd Vitality International Twenty20
England v Pakistan - 2nd Vitality International Twenty20

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी रमीज राजा को पीसीबी का नया हेड बनाया गया है और अब टीम में भी कुछ बदलाव होने के आसार हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए पाकिस्तानी टीम में शोएब मलिक (Shoaib Malik) और मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का होना जरूरी है। दोनों खिलाड़ी अनुभवी हैं।

एक प्रेस वार्ता में अफरीदी ने कहा कि टीम में हमने पिछले कुछ समय से कई सलेक्शन देखे हैं। युवा खिलाड़ियों को भी मौके दिए लेकिन वे उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे। शोएब मलिक अंतिम बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे और उनको यह मौका देना चाहिए। हफीज और मलिक दोनों ने पहले भी इस देश की अच्छी सेवा की है और ऐसा नहीं है कि हमें उनकी जरूरत नहीं है क्योंकि मुझे लगता है कि पाकिस्तान को उनकी जरूरत है, तो देखते हैं कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए उनके बारे में क्या निर्णय लिया जाता है।

अफरीदी ने रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया के तौर पर सही व्यक्ति माना लेकिन यह भी कहा कि कुछ लोग ऐसे प्रोफेशनल हैं जो अपना काम पीसीबी में रहकर बखूबी कर रहे हैं। उनका इशारा पीसीबी अधिकारियों की तरफ था। अफरीदी ने कहा कि मेरिट पर नियुक्त व्यक्ति ही पीसीबी जैसे किसी संस्थान को चला सकते हैं। इन लोगों के साथ पीसीबी का कद बढ़ने की बात भी शाहिद अफरीदी ने कही।

उल्लेखनीय है कि शोएब मलिक ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। वह टी20 क्रिकेट में अब भी खेलते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनको पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में अफरीदी ने एक अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी के तौर पर मलिक को टीम में शामिल करने का समर्थन किया है। देखना होगा कि मलिक को टी20 वर्ल्ड कप खेलने को मिलेगा या नहीं।

पाकिस्तान की टीम हाल ही में वेस्टइंडीज का दौरा कर लौटी है। टी20 सीरीज में इस टीम को वहां 1-0 से जीत दर्ज करने का मौका मिला। 3 मैच बारिश से धुल गए थे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment